Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Seven killed in two separate blasts in Afghanistan-अफगानिस्तान में दो अलग-अलग बम विस्फोट में सात लोगों की मौत - Sabguru News
होम World Asia News अफगानिस्तान में दो अलग-अलग बम विस्फोट में सात लोगों की मौत

अफगानिस्तान में दो अलग-अलग बम विस्फोट में सात लोगों की मौत

0
अफगानिस्तान में दो अलग-अलग बम विस्फोट में सात लोगों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान में दो अलग-अलग बम विस्फोटों में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी समेत कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि शनिवार देर रात कंधार प्रांत के अरगंदाब जिले में शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण (आईईडी) से किए गए हमले में प्रांतीय सार्वजनिक सुरक्षा पुलिस बल विभाग के प्रमुख हाजी जमारी और तीन नागरिकों की मौत हो गई।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख तादीन खान ने बताया कि जमारी गार्डन के द्वार पर आईईडी लागाया गया था। पुलिस प्रमुख जमारी और उनके अतिथियों के आगमन के दौरान इसमें विस्फोट होने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। मारे गये लोगों में एक स्थानीय कबायली नेता हाजी शाह वली भी शामिल हैं।

प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता हारिफ नोरिम ने बताया कि शनिवार की शाम गजनी प्रांत की राजधानी गजनी के काला-ए-काजी इलाके में सेना के एक वाहन को निशाना बनाकर किए गए आईडी विस्फोट में अफगान नेशनल आर्मी के तीन जवानों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

विस्फोट में सेना का वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। अधिकारियों ने हमलों के लिए आतंकवादी समूह तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है।