Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Hindustan Zinc provided machines for cleaning of Ajmer Dargah-हिन्दुस्तान जिंक ने दरगाह की सफाई के लिए उपलब्घ कराई मशीनें - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer हिन्दुस्तान जिंक ने दरगाह की सफाई के लिए उपलब्घ कराई मशीनें

हिन्दुस्तान जिंक ने दरगाह की सफाई के लिए उपलब्घ कराई मशीनें

0
हिन्दुस्तान जिंक ने दरगाह की सफाई के लिए उपलब्घ कराई मशीनें

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में सफाई के लिए हिन्दुस्तान जिंक द्वारा रविवार को ग्यारह आधुनिक मशीनें उपलब्ध करा दी गई।

दरगाह परिसर में आयोजित सादे कार्यक्रम में हिंदुस्तान जिंक कायड़ माइंस के ईकाई प्रधान बलवंत सिंह राठौड़ ने उक्त मशीनें दरगाह कमेटी को सौंपी।

दरगाह नाजिम शकील अहमद ने बताया कि दरगाह शरीफ में आज से सफाई का नया अध्याय जुड़ गया है। ये सफाई मशीनें गीले एवं सूखे स्थान पर अलग अलग कार्य करेगी। ये मशीनें न केवल सफाई करेंगी बल्कि स्वच्छता और हाईजैनिक स्तर को बनाए भी रखेंगी।

इस मौके पर अंजुमन सैयद जादगान के सचिव वाहिद हुसैन ने कहा कि इन मशीनों से दरगाह शरीफ को फायदा होगा। अंजुमन शेखजादगान के सदर अब्दुल जरार चिश्ती ने मशीनों के लिए हिंदुस्तान जिंक का शुक्रिया अदा किया।

कार्यक्रम में अंजुमन सचिव अब्दुल माजिद चिश्ती, हाजी वसीमुद्दीश चिश्ती, शेखजादा अजीजुद्दीन चिश्ती, अब्दुल बारी चिश्ती के अलावा हिंदुस्तान जिंक के नयेरा यशा, महेश माथुर भी उपस्थित रहे।