Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Dushyant Chautala complaint to Election Commission over remove his name from water tankers-पानी टैंकरों पर नाम ढंकने के खिलाफ दुष्यंत चौटाला की चुनाव आयोग से शिकायत - Sabguru News
होम Chandigarh पानी टैंकरों पर नाम ढंकने के खिलाफ दुष्यंत चौटाला की चुनाव आयोग से शिकायत

पानी टैंकरों पर नाम ढंकने के खिलाफ दुष्यंत चौटाला की चुनाव आयोग से शिकायत

0
पानी टैंकरों पर नाम ढंकने के खिलाफ दुष्यंत चौटाला की चुनाव आयोग से शिकायत

हिसार। हरियाणा से हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने सांसद निधि कोष से गांवों में पीने के पानी के लिए दिए गए टैंकरों पर अंकित उनके नाम पर भिवानी जिला प्रशासन की तरफ से रंग पुतवाने पर ऐतराज जताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है।

जननायक जनता पार्टी सूत्रों ने आज बताया कि चौटाला ने मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिख कर इस मामले की जांच करने की मांग की है। चौटाला ने पत्र में कहा है कि उन्होंने अपने सांसद निधि कोष से हिसार लोकसभा के 250 से अधिक गांवों में पानी के टैंकर दिए हैं।

एमपीलेड्स की गाइडलाइंस के नियम 3.22 के मुताबिक सभी टैंकरों पर संबंधित सांसद का नाम स्थायी रूप से अंकित होना चाहिए। इसी नियम की अनुपालना में पानी के टैंकर पर उनके नाम अंकित किए गए थे परन्तु भिवानी जिले के बवानीखेड़ा हलके के गांव दुर्जनुपर में दिए गए पानी के टैंकर पर संबंधित ग्राम सचिव ने जिला प्रशासन के मौखिक आदेशों का हवाला देकर इस टैंकर पर लिखे नाम पर रंग पुतवा दिया।

सांसद के अनुसार भिवानी जिला प्रशासन की तरफ से अन्य गांवों के सरपंचों पर भी टैंकरों पर रंग पुतवाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने पत्र में आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ दल के राज्यसभा सांसद ले. डीपी वत्स की तरफ से दिए गए पानी के टैंकरों पर संंबंधित सांसद के नाम के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी का चुनाव निशान भी अंकित है जबकि उनके दिए गए पानी के टैंकर पर कोई चुनाव निशान या पार्टी का नाम अंकित नहीं है।

दुष्यंत ने अपनी शिकायत के साथ भाजपा सांसद के दिए व अपने दिए टैंकरों की फोटों भी इस पत्र के साथ संलग्र की है। उन्होंने प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र में संबंधित दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने तथा टैंकर पर पुन: नाम अंकित करवाने की मांग की है।