Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Pak govt believes $11 billion stashed abroad by Pakistanis : Report-पाकिस्तानी नागरिकों का 11 अरब डॉलर काला धन विदेशों में जमा : हम्माद अजहर - Sabguru News
होम World Asia News पाकिस्तानी नागरिकों का 11 अरब डॉलर काला धन विदेशों में जमा : हम्माद अजहर

पाकिस्तानी नागरिकों का 11 अरब डॉलर काला धन विदेशों में जमा : हम्माद अजहर

0
पाकिस्तानी नागरिकों का 11 अरब डॉलर काला धन विदेशों में जमा : हम्माद अजहर

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी नागरिकों का विदेशी बैंकों में 152,500 से अधिक खातों में 11 अरब डॉलर काला धन जमा हैं। पाकिस्तान के राजस्व मंत्री हम्माद अजहर ने बताया कि विदेशी बैंकों में 152,500 से अधिक खातों में पाकिस्तानी नागरिकों का 11 अरब डॉलर काला धन जमा हैं। ये सभी विदेशी खाताधारक पाकिस्तानी नागरिक हैं और उन लोगों ने जितनी रकम गुप्त रूप से विदेशी खातों में जमा की हुई है, उनमें से आधी से अधिक रकम अघोषित है।

मंत्री ने कहा कि विदेशी खातों की संख्या चौंकाने वाली है। इसी तरह इन खातों में जमा धन राशि और धाता धारकों के नाम भी चौंकाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि कई लोगों के पास वैध और दस्तावेजी कारोबारी नहीं है।

यह देश में कर चोरी के पैमाने को दर्शाने करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर हम इस धन को वापस ले आते हैं तो हमें भीख मांगने की नौबत नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू(एफबीआर) विदेशी खाताधारकों की निगरानी कर रहा है।

पाकिस्तान लंबे समय से काले धन की समस्या से जूझ रहा है। स्विट्जरलैंड के सेंट्रल बैंक एसएनबी (स्विस नेशनल बैंक) की रिपोर्ट के अनुसार 2016 के अंत तक स्विस बैंकों में पाकिस्तानी नागरिकों के करीब एक अरब 41 करोड़ 60 लाख डॉलर जमा थे।