Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Shiromani Akali Dal Wants Congress MP Santokh Singh Chaudhary arrested, EC to take cognisance of the matter.सुखबीर सिंह बादल ने ‘स्टिंग‘ में फंसे कांग्रेस सांसद पर कार्रवाई की मांग की - Sabguru News
होम Chandigarh सुखबीर सिंह बादल ने ‘स्टिंग‘ में फंसे कांग्रेस सांसद पर कार्रवाई की मांग की

सुखबीर सिंह बादल ने ‘स्टिंग‘ में फंसे कांग्रेस सांसद पर कार्रवाई की मांग की

0
सुखबीर सिंह बादल ने ‘स्टिंग‘ में फंसे कांग्रेस सांसद पर कार्रवाई की मांग की

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने एक ‘स्टिंग ऑपरेशन‘ में फंसे कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी पर कार्रवाई की मांग की।

बादल के मंगलवार को जारी बयान के अनुसार एक टीवी चैनल के प्रतिनिधि से बातचीत में जालंधर से सांसद चौधरी ने कथित तौर पर कहा था कि पार्टी में ‘निवेश‘ करें क्योंकि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार बनने वाली है और ‘निवेशकों‘ को ‘फायदा‘ होगा। बादल ने कहा कि चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए व चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए।

बादल ने आरोप लगाया कि चौधरी सीधे काले धन वाले अमीरों को लुभा रहे थे तथा यह भ्रष्टाचार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पंजाब सरकार में वैसे ही भ्रष्टाचार का बोलबाला है और जहां एक कैबीनेट मंत्री गुरजीत सिंह राणा को आरोपों के बाद इस्तीफा देना पड़ा था वहीं मंत्री भूषण आशू पर भूमि व भवन निर्माता माफिया से गठजोड़ के आरोप हैं। इस प्रकरण में ऊपर से दबाव के कारण एक अधिकारी को इस्तीफा देना पड़ा है जबकि विभाग के प्रमुख कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू हैं।

इस बीच चौधरी ने चैनल के लगाए आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वीडियो छेड़छाड़ किया हुआ है व उन्हे भारतीय जनता पार्टी की अपने चैनल के जरिये बदनाम करने की साजिश है।

उन्होंने यहां फगवाड़ा में संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि कथित स्टिंग ऑपरेशन ‘पेड जॉब‘ है जो भाजपा की प्रचार मशीनरी से संचालित एक पेड मीडिया घराने की तरफ से किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रसारण संदर्भ से काटकर और तोड़ मरोड़कर उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया है। सांसद ने मांग की कि भारतीय निर्वाचन आयोग को टीवी चैनल की राजनीतिक फंडिंग की जांच करनी चाहिए ताकि मीडिया इस तरह के ‘फर्जी‘ स्टिंग ऑपरेशन का दुरुपयोग न कर सकें।

चौधरी ने कहा कि कुछ लोग उनके पास उनके दिल्ली आवास पर आए और कहा कि वह उनके विचार उद्योग पर नोटबंदी व जीएसटी के प्रभाव पर जानना चाहते हैं। सांसद ने कहा कि उन्होंने उन लोगों को बताया कि कैसे व्यावसायी नोटबंदी व जीएसटी से प्रभावित हुए हैं।

उन्होंने दावा किया कि बाद में उनके विचारों को ‘कट और पेस्ट‘ तकनीक से तोड़ मरोड़कर पेश किया गया। चौधरी ने कहा कि प्रदेश के लोग उन्हें अच्छी तरह जानते हैं और उन्हें अपनी ईमानदारी के लिए किसी चैनल से प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है।

चौधरी ने दावा किया कि जालंधरवासी लोकसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल व भाजपा को इस ‘कुटिल चाल‘ का कड़ा जवाब देंगे। चैनल पर प्रसारित स्टिंग आपरेशन के अनुसार चौधरी ने कथित रूप से कहा था कि नोटबंदी और जीएसटी से उन्हें बहुत नुकसान हुआ है और हर राजनीतिज्ञ को चुनाव लड़ने के लिए पैसा चाहिए। उन्होंने कथित रूप से यह भी कहा कि उनके चुनाव में ‘निवेश‘ किया जाए जिसका ‘लाभ‘ सरकार बनने के बाद दिया जाएगा।