Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
fugitive diamond trader Nirav Modi Arrested in London-शिंकजे में आया भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी, लंदन में अरेस्ट - Sabguru News
होम Breaking शिंकजे में आया भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी, लंदन में अरेस्ट

शिंकजे में आया भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी, लंदन में अरेस्ट

0
शिंकजे में आया भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी, लंदन में अरेस्ट

लंदन। भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी को लंदन के हाल्बॉर्न में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ भारतीय प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने सोमवार को वारंट जारी किया था।

पंजाब नेशनल बैंक के करीब 14 हजार करोड़ रूपए के घोटाले का आरोपी नीरव मोदी 17 माह पहले देश से भाग गया था। नीरव को कुछ दिन पहले लंदन की सड़कों पर देखा गया था, जिसके बाद भारतीय विदेश मंत्रलाय ने कहा था कि सरकार उसके प्रत्यर्पण को लेकर कार्रवाई कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक नीरव को यहां की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां भारत में उसके प्रत्यर्पण को लेकर मामले की सुनवाई होगी।

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने इंटरपोल और ब्रिटिश अधिकारियों से सम्पर्क साधकर नीरव मोदी के खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई करते हुए उसकी तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी।

नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी ने मिलकर पंजाब नेशनल बैंक को 14 हजार करोड़ रुपये का चुना लगया था। भारतीय अधिकारियों के आवेदन पर नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए पिछले साल जुलाई में इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया था।