Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
PNB fraud case : ED gets permission to sell 173 paintings, auction 11 cars of nirav modi-ईडी को नीरव मोदी की पेंटिंग, कारों की नीलामी की मिली अनुमति - Sabguru News
होम Delhi ईडी को नीरव मोदी की पेंटिंग, कारों की नीलामी की मिली अनुमति

ईडी को नीरव मोदी की पेंटिंग, कारों की नीलामी की मिली अनुमति

0
ईडी को नीरव मोदी की पेंटिंग, कारों की नीलामी की मिली अनुमति

मुंबई। मुंबई की धनशोधन मामले की विशेष अदालत ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भगोड़े नीरव मोदी की कीमती पेटिंग और कारों की नीलामी की अनुमति दे दी। नीरव मोदी को देर रात ब्रिटेन में गिरफ्तार भी किया गया है।

ईडी के विशेष अधिवक्ता एच एस वेनेगांवकर ने धनशोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) की विशेष अदालत के न्यायाधीश सलमान आजमी को बताया कि आयकर विभाग नीरव मोदी के कलासंग्रह की नीलामी की प्रक्रिया की अनुमति दे सकता है। ये कलाकृतियां हाल ही में जांच एजेंसी ने जब्त की थी और कहा था कि नीलामी से मिलने वाले धन को न्यायालय में जमा करना होगा।

न्यायालय ने यह दलील स्वीकार कर ली। ईडी ने हाल ही में नीरव मोदी की 147 करोड़ रुपये कीमत की संपत्तियों को पीएमएलए के तहत कुर्क किया था।

नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी पंजाब नेशनल बैंक के 13 हजार करोड़ रुपए के घोटाले के आरोपी हैं। नीरव मोदी की कलाकृतियों के संग्रह में जाने माने चित्रकार एमएफ हुसैन, के हेबर, अंजोलिया ईला मेनन और नंद लाल बोस आदि की पेंटिंग शामिल हैं।