Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
PM modi should clarify on Imran's tweet about his greetings on Pak day: Congress-इमरान के ट्वीट पर स्पष्टीकरण दें प्रधानमंत्री मोदी : कांग्रेस - Sabguru News
होम Delhi इमरान के ट्वीट पर स्पष्टीकरण दें प्रधानमंत्री मोदी : कांग्रेस

इमरान के ट्वीट पर स्पष्टीकरण दें प्रधानमंत्री मोदी : कांग्रेस

0
इमरान के ट्वीट पर स्पष्टीकरण दें प्रधानमंत्री मोदी : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उस दावे के संबंध में स्पष्टीकरण की मांग की है जिसमें खान ने दावा किया है कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर मोदी ने लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने टि्वटर पर कहा कि आशा करती हूं कि प्रधानमंत्री कार्यालय इमरान खान के ट्वीट के संबंध में स्पष्टीकरण देगा। भारत सरकार द्वारा पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम का बहिष्कार करने के बाद, देश इस ट्वीट के संबंध में जानना चाहेगा।

इससे पहले खान ने टि्वटर पर कहा कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर मोदी का संदेश मिला, जिसमें उन्होंने लिखा कि मैं पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर पाकिस्तान के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। यह समय है कि उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त होकर एक साथ मिलकर इस क्षेत्र की लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगति एवं समृद्धि के लिए काम करें।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी के हमारे लोगों को दिए गए संदेश का स्वागत करता हूं। हम पाकिस्तान दिवस मना रहे हैं और मैं मानता हूं कि यह भारत के साथ एक व्यापक बातचीत शुरू करने और विशेष रूप से कश्मीर के प्रमुख मुद्दे समेत सभी मुद्दों को हल करने, और हमारे सभी लोगों के लिए शांति एवं समृद्धि पर आधारित एक नया संबंध बनाने का समय है।

भारत सरकार ने नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग में ‘पाकिस्तान नेशनल डे’ समारोह में किसी भी आधिकारिक प्रतिनिधि को नहीं भेजने का फैसला किया है। भारत 23 मार्च को आयोजित होने जा रहे ‘पाकिस्तान नेशनल डे’ का बहिष्कार कर रहा है। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया है।