Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
lok sabha elections 2019 : congress releases eighth list of 38 candidates, mallikarjun kharge renominated-कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव केे लिए 38 और उम्मीदवार घोषित किए - Sabguru News
होम Delhi कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव केे लिए 38 और उम्मीदवार घोषित किए

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव केे लिए 38 और उम्मीदवार घोषित किए

0
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव केे लिए 38 और उम्मीदवार घोषित किए
lok sabha elections 2019 : congress releases eighth list of 38 candidates, mallikarjun kharge renominated
lok sabha elections 2019 : congress releases eighth list of 38 candidates, mallikarjun kharge renominated

नई दिल्ली। कांग्रेस ने लाेकसभा चुनाव के लिए अपने 38 और उम्मीदवारों की शनिवार देर रात घोषणा कर दी। इसी के साथ पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए अपने 218 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

पार्टी ने शनिवार देर रात मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भोपाल से, लोकसभा में पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को गुलबर्ग (सुरक्षित, कर्नाटक), उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को नैनीताल-ऊधमसिंह नगर से और भाजपा के पूर्व नेता मनीष खंडूरी को गढ़वाल से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। कांग्रेस ने पार्टी ने महेश पाठक को मथुरा से भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी के विरुद्ध चुनाव मैदान में उतारा।

दिग्विजय सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, हरीश रावत, मनीष खंडूरी और महेश पाठक के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री एम वीरप्पा मोइली को चिकबल्लापुर (कर्नाटक) और नांदेड़ से महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के नाम की घोषणा की।

कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक ने बताया कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा जारी की गई सूची में कर्नाटक के 18 उम्मीदवार, मध्य प्रदेश के नौ, महाराष्ट्र के एक, मणिपुर के दो, उत्तराखंड के पांच और उत्तर प्रदेश के तीन उम्मीदवार शामिल हैं।

सूची में अन्य प्रमुख नामों में टिहरी गढ़वाल (उत्तराखंड) के प्रीतम सिंह, अल्मीरा(सुरक्षित, उत्तराखंड) के प्रदीप टम्टा, हरिद्वार(उत्ताराखंड) से अंबरीश कुमार और अमरोहा (उत्तर प्रदेश) से पार्टी के पूर्व प्रवक्ता राशिद अल्वी शामिल हैं।

गौरतलब है कि शनिवार की सूची के साथ पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लिए 47 उम्मीदवार, गुजरात के लिए चार, महाराष्ट्र के लिए 18, असम में 10 सीट, मेघालय दो, नागालैंड, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षदीप और पुड्डुचेरी से एक-एक और तेलंगाना से 17, केरल से 14 उम्मीदवार , आंध्र प्रदेश से 25 उम्मीदवार, कर्नाटक से 18 उम्मीदवार, मध्य प्रदेश से नौ, तमिलनाडु से आठ, ओडिशा से आठ, पश्चिम बंगाल से 11, अरुणाचल प्रदेश की दो सीटें, जम्मू और कश्मीर से तीन सीटें, त्रिपुरा से दो छत्तीसगढ़ से नौ, दो मणिपुर से और उत्तराखंड से पांच उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

हरियाणा की लोकगायिका सपना चौधरी कांग्रेस में शामिल