Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Congress moves election Commission to get release of PM Modi biopic deferred-मोदी पर बनी फिल्म को लेकर चुुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस - Sabguru News
होम Delhi मोदी पर बनी फिल्म को लेकर चुुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

मोदी पर बनी फिल्म को लेकर चुुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

0
मोदी पर बनी फिल्म को लेकर चुुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस
Congress moves election Commission to get release of PM Modi biopic deferred
Congress moves election Commission to get release of PM Modi biopic deferred

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ को सिनेमा घरों में दिखाये जाने की तिथि पर सोमवार को आपत्ति जताई और इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए चुनाव आयोग से तारीख बदलने की मांग की।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राजनीतिक फायदा उठाने के लिए इस फिल्म को लोकसभा चुनाव से पहले पांच अप्रैल काे सिनेमा घरों में दिखाए जाने की घोषणा की गई है। यह सरासर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

कांग्रेस के विरिष्ठ नेता कपिल सिब्ब्ल, अभिषेक मनु सिंघवी और रणदीप सिंह सूरजेवाला ने चुनाव अायोग के अधिकारियों से मुलाकात करके इस फिल्म के प्रदर्शित किए जाने की तारीख को बदलने की मांग की।

इससे पहले द्रविड मुनेत्र कषगम और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी भी आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए चुनाव आयोग से फिल्म की रिलीज की तिथि को बदलने की मांग कर चुकी है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद इस फिल्म का प्रदर्शन आचार संहिता का सीधा उल्लघंन है।

सिब्बल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद कहा कि हमने चुनाव आयोग को बताया कि नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म चुनाव से ठीक पहले रिलीज हो रही है, जिसका उद्देश्य राजनीतिक है। इस फिल्म के तीन निर्माता और अभिनेता भाजपा के हैं। फिल्म के डायरेक्टर वायब्रेंट गुजरात में शामिल हैं। यह पूरी तरह मानदंडों का उल्लंघन है।

इस फिल्म में नरेन्द्र मोदी का किरदार अभिनेता विवेक ओबरॉय निभा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सात चरणों में होने वाला लोकसभा चुनाव 13 अप्रैल से शुरु हो रहा है।