Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Randeep Surjewala says Poor opposition pm modi - गरीब विरोधी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : कांग्रेस - Sabguru News
होम Delhi गरीब विरोधी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : कांग्रेस

गरीब विरोधी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : कांग्रेस

0
गरीब विरोधी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : कांग्रेस
Randeep Surjewala says Poor opposition pm modi
Randeep Surjewala says Poor opposition pm modi
Randeep Surjewala says Poor opposition pm modi

नयी दिल्ली । कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गरीब विरोधी करार देते हुए कहा है कि उनके शासन में गरीबों, पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों के साथ अन्याय हुआ है और नोटबंदी तथा गलत जीएलटी जैसे फैसलों से इन वर्गों की रोजी-रोटी छिनी गई हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा मोदी सरकार ने पिछले पांच वर्षों के दौरान इन वर्गों के कल्याण की योजनाओं के लिए निधियों के आवंटन में कटौती की है। कांग्रेस इन वर्गों का हित चाहती है लेकिन मोदी सरकार इसका विरोध कर रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के गरीबों को आगे लाने के लिए न्यूनतम आय योजना की घोषणा की है और इसके तहत कांग्रेस की सरकार बनने पर हर महीने गरीब परिवार को औसतन छह हजार रुपये दिए जाएंगे और इसका फायदा देश की बड़ी आबादी को होगा।

प्रवक्ता ने कहा इस योजना का फायदा 20 प्रतिशत आबादी को होगा और 72 हजार रुपये हर गरीब परिवार को मिलेंगे। औसतन न्यूनतम आय के तहत दी जाने वाली यह राशि परिवार की गृहणी के खाते में जाएगी। उन्होंने विश्वास दिलाया कि गरीबों के लिए अन्य किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा।