Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rajkumar Shukla's decision was not taken on meeting - कप्तानों की बैठकों में 'मांकेडिड' नहीं करने पर हुआ था फैसला : शुक्ला - Sabguru News
होम Sports Cricket कप्तानों की बैठकों में ‘मांकेडिड’ नहीं करने पर हुआ था फैसला : शुक्ला

कप्तानों की बैठकों में ‘मांकेडिड’ नहीं करने पर हुआ था फैसला : शुक्ला

0
कप्तानों की बैठकों में ‘मांकेडिड’ नहीं करने पर हुआ था फैसला : शुक्ला
बैठकों में मांकडिग नहीं करने पर हुआ था फैसला: राजीव शुक्ला
बैठकों में मांकडिग नहीं करने पर हुआ था फैसला: राजीव शुक्ला
बैठकों में मांकडिग नहीं करने पर हुआ था फैसला: राजीव शुक्ला

नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन और राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर के ‘मांकेडिड विवाद’ के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मंगलवार को कहा कि सभी आईपीएल कप्तानों को नॉन स्ट्राइकर एंड पर क्रीज़ से बाहर निकल गए बल्लेबाज़ों को खेल भावना के तहत रनआउट नहीं करने की हिदायत दी गई थी।

बीसीसीआई अधिकारी और आईपीएल चेयरमैन ने ट्विटर पर अश्विन के फैसले पर असंतोष जताते हुए लिखा कि मुझे याद है कि कप्तानों और मैच रेफरियों की बैठक में यह फैसला लिया गया था जिसमें मैं भी मौजूद था कि यदि कोई बल्लेबाज़ नॉन स्ट्राइकर एंड पर क्रीज़ से बाहर निकल जाए तो उसे खेल भावना के तहत आउट न किया जाए।

शुक्ला ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि यह बैठक कोलकाता में हुई थी जिसमें आईपीएल टीमों के कप्तानों ने हिस्सा लिया था जिनमें महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी भी मौजूद थे। आईपीएल अधिकारी ने लिखा कि संभवत: आईपीएल के किसी एक संस्करण की पूर्वसंध्या पर यह बैठक हुई थी जो कोलकाता में हुई थी।

पंजाब के कप्तान अश्विन जब 13वें ओवर में गेंदबाज़ी कर रहे थे तब उन्होंने नॉन स्ट्राइकर एंड पर जोस बटलर को क्रीज़ से बाहर निकले हुए देखा और बल्लेबाज़ को रनआउट कर दिया। मैदानी अंपायर ने इसे लेकर थर्ड अंपायर से राय मांगी जिन्होंने नियमानुसार बटलर को आउट कर दिया।

आईपीएल में यह अपने आप में पहला वाक्या है जिस पर अश्विन को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। अश्विन के बटलर को रनआउट करने के बाद मैच का पासा पलट गया और पंजाब ने वापसी करते हुए 14 रन से करीबी जीत हासिल कर ली।

राजस्थान के कोच पैडी उप्टन ने तो इस मामले में अश्विन के चरित्र पर ही सवाल उठा दिया और मैच के बाद उनसे हाथ मिलाते समय अश्विन को कुछ शब्द कहे जो भारतीय स्पिनर को नागवार गुजरे।

राजस्थान के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने कहा कि वह इस मामले में टिप्पणी नहीं कर सकते और इस पर कोई भी कदम उठाना आईपीएल का काम है। मैच के बाद बटलर ने अश्विन से हाथ तो मिलाया लेकिन उनकी तरफ देखा नहीं।