Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
lok sabha elections 2019 priyanka gandhi vadra to lead roadshow in ayodhya - प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप - Sabguru News
होम UP Ayodhya प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप

प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप

0
प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप
lok sabha elections 2019 priyanka gandhi vadra to lead roadshow in ayodhya
lok sabha elections 2019 priyanka gandhi vadra to lead roadshow in ayodhya

अयोध्या । केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली नरेन्द्र मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुये काँग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में जनता की आवाज को दबाया गया है और विरोध जताने वालों पर लाठियां भांजी गयी है।

अमेठी से चलकर अयोध्या के कुमारगंज पहुंची प्रियंका ने मिल्कीपुर विधानसभा के आदिलपुर में एक बड़ी नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुये कहा कि भाजपा की सरकार में जनता की आवाज दबाई जा रही है। प्रदर्शन करने वालों पर लाठियां भी मारी जाती हैं। प्रदेश में महिलायें असुरक्षित महसूस करती हैं जिनकी वजह से तमाम घटनायें आप के सामने घट रही हैं।

फैजाबाद संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी डॉ. निर्मल खत्री के प्रचार की कड़ी में आयोजित नुक्कड़ सभा में भारी भीड़ से गदगद पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी ने कहा कि देश में जीएसटी और नये कानून लागू हो जाने से उद्योग धंधे बंद हो गये हैं जिससे जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। जनता की पीड़ा कोई सुनने वाला नहीं है। केन्द्र सरकार ने सबको धोखा दिया है और यह किसान विरोधी सरकार साबित हुई है।

योगी सरकार की खिल्ली उड़ाते हुये उन्होने कहा कि राज्य की कथनी और करनी में काफी अंतर है। सड़कें अभी भी गड्ढे से मुक्त नहीं हुई हैं। देश में नौजवान बेरोजगार है। भाजपा की सरकार ने नौकरियां भी नहीं दीं। उन्होंने कहा “ प्रधानमंत्री अमेरिका, जापान जैसे विभिन्न देशों में तो घूमते रहते हैं लेकिन अपने देश के गाँव में कभी नहीं घूमें। उनको क्या पता है कि गांव कैसा होता है जबकि ज्यादा संख्या में गरीब परिवार गाँव में रहता है। मोदी ने पिछले लोकसभा चुनाव में वादा किया था कि सभी के खाते में 15 लाख रूपये डाले जायेंगे लेकिन उसका अब तक अता-पता नहीं है।

वाड्रा ने कहा “ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सिर्फ प्रचार ही लम्बा चौड़ा होता है। मैंने सोचा था कि कुछ काम भी करते होंगे लेकिन यहां तो देख रही हूँ कोई काम नहीं हुआ है। दरअसल, भाजपा सरकार का दिल काला है। केन्द्र सरकार उद्योगपतियों को अमीर बनाने में लगी है। उन्होंने कहा कि काँग्रेस के समय मनरेगा योजना बनायी थी और वह बहुत ढंग से चालू भी हुई जिससे काफी हद तक गरीबी भी दूर हुई लेकिन विपक्ष में बैठकर उस समय भाजपा ने विरोध भी किया था और छह-छह महीने में इनके सरकार में मनरेगा का पैसा रोका गया है।

काँग्रेस महासचिव ने कहा “ केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार आपका रोजगार छीन करके ठेकेदारों को दे रही है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। काँग्रेस की सरकार बनने पर 72 हजार रूपये सालाना से गरीबों को लाभ होगा। न्यूनतम आय की गारंटी लायेंगे। गरीबों को मदद करने वाली काँग्रेस पार्टी है लेकिन भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो उद्योगपतियों का कर्ज माफ करती है। चौकीदार अमीरों का होता है गरीबों का नहीं। ”

उन्होंने कहा “ हम किसानों का कर्जा माफ करेंगे। नरेन्द्र मोदी केवल जुमला ही बोलते हैं करते कुछ नहीं है। अब इनकी निगाह संस्थाओं पर कब्जा करने की है लेकिन मैं ऐसा होने नहीं दूंगी। भाजपा ने सिर्फ सपने दिखाये हैं लेकिन काँग्रेस ने स्वतंत्रता के लिये लड़ाई लड़ी। सत्य और अहिंसा से स्वतंत्रता मिली। सत्य को कोई खत्म नहीं कर सकता और मैंने सत्य देखा है। ”