Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Mulayam Singh Yadav hints at maintaining from brother Shivpal yadav-मुलायम सिंह यादव ने दिए शिवपाल से दूरी बनाने के संकेत - Sabguru News
होम Headlines मुलायम सिंह यादव ने दिए शिवपाल से दूरी बनाने के संकेत

मुलायम सिंह यादव ने दिए शिवपाल से दूरी बनाने के संकेत

0
मुलायम सिंह यादव ने दिए शिवपाल से दूरी बनाने के संकेत
Mulayam Singh Yadav hints at maintaining from brother Shivpal yadav
Mulayam Singh Yadav hints at maintaining from brother Shivpal yadav

इटावा। पल पल बदलते बयानो से हर किसी को असमंजस में डालने वाले समाजवादी पार्टी सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को अपने अनुज एवं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से दूरी बनाने के संकेत दिए।

सिविल लाइन स्थित आवास पर शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में मुलायम ने कहा कि प्रसपा का गठन कर चुके भाई शिवपाल से उनका कोई मतलब नहीं है क्योंकि जहां शिवपाल ने अपने उम्मीदवारों को उतारा हुआ है वहीं से वह खुद चुनाव मैदान में हैं।

प्रसपा प्रत्याशियों के प्रचार के लिए जाने संबंधी एक सवाल के जवाब में सपा सरंक्षक ने कहा कि कौन कहां किसके लिए प्रचार करने के लिए जाएगा यह तो पता नही क्योंकि मैं खुद भी चुनाव लड़ रहा हूं। मैं क्यो चिंता करूं कि कौन शिवपाल की रैली में जाता है कौन नहीं, रैलियां तो होती रहती है। अगर किसी को बधाई देनी है तो मुझे दे मैं भी तो चुनाव लड़ रहा हूं।

गौरतलब है कि पिछली 21 मार्च को शिवपाल होली के मौके पर बडे भाई मुलायम से आशीर्वाद लेने सिविल लाइन स्थित आवास आए थे जहां बंद कमरे मे दोनों की काफी देर तक बातचीत हुई।

इस बातचीत का खुलासा तो नहीं हो सका लेकिन इसका असर सैफई मे मुलायम की होली मे जरूर दिखाई दिया क्योंकि मुलायम के आंगन मे होली जश्न मे शिवपाल और उनके बेटे के अलावा प्रसपा का कोई छोटा बडा नेता नहीं आया जबकि सपा महासचिव प्रो रामगोपाल यादव, अखिलेश यादव, धर्मेद्र, तेजप्रताप, अनुराग, अभिषेक, कार्तिकेय के अलावा मुलायम परिवार के अन्य गैर राजनीतिक सदस्य नजर आए। शिवपाल ने अपनी होली का जश्न अपने पिता के नाम पर बनाए एसएस मैमोरियल स्कूल मे जमाया।

सूत्रों के अनुसार शिवपाल ने अपने बडे भाई से होली जश्न मे शामिल होने के लिए कहा था लेकिन मुलायम ने इससे साफ इंकार कर दिया। यादव परिवार के बीच हाल के दिनों में उस समय खट्टास नजर आई जब शिवपाल ने फिरोजाबाद संसदीय सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया। इस सीट पर प्रो यादव का बेटा अक्षय यादव सपा से उम्मीदवार है।

शिवपाल जब भी फिरोजाबाद का दौरा करते हैं तो उनके निशाने पर रामगोपाल यादव और अखिलेश यादव ही रहते हैं। यहां दिलचस्प है कि शिवपाल हमेशा कहते रहे हैं कि उन्होंने प्रसपा का गठन मुलायम के कहने पर किया। उनकी पार्टी मैनपुरी सीट पर ना सिर्फ मुलायम सिंह करेगी बल्कि अपनी पार्टी का कोई उम्मीदवार भी नहीं उतारेगी।

सैफई के होली समारोह के बाद मुलायम शिवपाल के रिश्तो के बीच में जो कडुवाहट खुल कर सामने आई है उसके अनुसार कल तक मुलायम को सम्मान देने की बात करने वाले शिवपाल सिंह यादव ने अपनी पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से भी मुलायम के नाम को दूर रख दिया।