Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Argentina striker Gonzalo Higuain retires from international football-अर्जेंटीना के गोंजालो हिगुएन ने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से लिया संन्यास - Sabguru News
होम Sports Football अर्जेंटीना के गोंजालो हिगुएन ने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से लिया संन्यास

अर्जेंटीना के गोंजालो हिगुएन ने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से लिया संन्यास

0
अर्जेंटीना के गोंजालो हिगुएन ने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से लिया संन्यास
Argentina striker Gonzalo Higuain retires from international football
Argentina striker Gonzalo Higuain retires from international football

ब्युनस आयर्स। अर्जेंटीना के स्ट्राइकर गोंजालो हिगुएन ने 31 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय फुटबाल को अलविदा कह दिया है।

हिगुएन ने अपनी राष्ट्रीय टीम की तरफ से रूस में हुए फीफा विश्वकप के बाद से ही नहीं खेला है। मैनेजर लियोनल स्कालोनी भी कोपा अमेरिका के लिए टीम में बड़े बदलाव करने की दिशा में है और उनकी योजना में हिगुएन को जगह मिलती नहीं दिख रही थी।

चेल्सी खिलाड़ी हिगुण्न ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि मेरा राष्ट्रीय टीम के साथ सफर समाप्त हो गया है। कई लोग इस फैसले से बहुत खुश होंगे और कुछ को दुख होगा। मैंने अपना फैसला कर लिया है क्योंकि मैं अब परिवार के साथ रहना चाहता हूं। मैं अब अपनी बेटी के साथ समय बिताना चाहता हूं और मुझे यह भी अहसास है कि मैं जो कर सकता था मैंने अपने देश के लिए किया है। मैं चेल्सी के लिये अपनी प्रतिबद्धताएं जारी रखूंगा।

पूर्व रियाल मैड्रिड और नपोली फारवर्ड जनवरी में जुवेंटस से लोन पर चेल्सी में शामिल हो गए थे। उन्होंने कहा कि प्रीमियर लीग बढ़िया है और मैं इसका मजा लेना चाहता हूं। यह बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है। हिगुएन अर्जेंटीना के लिए अंतरराष्ट्रीय करियर में सर्वाधिक गोल करने वाले सर्वकालिक खिलाड़ियों में छठे नंबर पर हैं जिन्होंने 67 मैचों में 31 गोल किए।

हालांकि हिगुएन को 2014 विश्वकप फाइनल्स और कोपा अमरीका 2015 और 2016 में टीम के लिये गोल नहीं कर पाने पर आलोचना झेलनी पड़ी थी। उन्होंने कहा कि लोगों को वे गोल याद हैं जो मैं नहीं कर पाया लेकिन वे नहीं जो मैंने टीम के लिए किए।

मुझे याद है कि बेल्जियम के खिलाफ 2014 विश्वकप क्वार्टरफाइनल का मेरा गोल सबको याद होगा। जब आप किसी की आलोचना करते हैं तो इसका दुख होता है। मुझे पता है कि इससे मेरे परिवार को काफी दुख हुआ।