Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
I don't make false promises like Narendra Modi: Rahul Gandhi in karnal-मैं मोदी की तरह झूठे वादे नहीं कर सकता : राहुल गांधी - Sabguru News
होम Chandigarh मैं मोदी की तरह झूठे वादे नहीं कर सकता : राहुल गांधी

मैं मोदी की तरह झूठे वादे नहीं कर सकता : राहुल गांधी

0
मैं मोदी की तरह झूठे वादे नहीं कर सकता : राहुल गांधी

करनाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दावा किया कि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की तरह झूठे वादे नहीं कर सकते।

हरियाणा कांग्रेस समन्वय समिति की ‘परिवर्तन‘ बस यात्रा के दौरान जगाधरी, रादौर, लाडवा, इंद्री व करनाल जैसी जगहों पर रैलियों तथा जनसभाओं को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई हैं जिसमें एक तरफ भारतीय जनता पार्टी-राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देश को बांटना चाहते हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस देश को एकता व भाईचारे के सूत्र में बांधना चाहती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले कई वायदे किये थे जिनमें हर बैंक खाते में 15 लाख रुपये, युवाओं को दो कराेड़ नौकरियों के वादे शामिल थे। उन्होंने आरोप लगाया कि यह वादे पूरे करने के बजाय भाजपा अब लोगों को गुमराह कर देश को बांटना चाहती है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों को राहत नहीं दी पर उद्योगपतियों के साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए के ऋण माफ किए। उन्होंने आरोप लगाया कि राफेल विमान सौदे में प्रधान मंत्री ने सीधे अपने मित्र अनिल अंबानी को तीस हजार करोड़ रुपए का फायदा पहुंचाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय सौदे में राफेल की कीमत 526 करोड़ रुपए थी जो प्रति विमान 1600 करोड़ हो गई। इससे स्पष्ट होता है कि प्रधानमंत्री ने करदाता की खून पसीने की कमाई अपने दोस्तों पर लुटाई है।

गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के नाम पर किसानों के बैंक खातों से उनकी सहमति के बिना पैसे निकलवाए गए। उन्होंने कहा कि संकट के समय किसानों को कुछ नहीं मिला पर अंबानी और अडानी जैसों की निजी कंपनियों को योजना का लाभ मिला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद वस्तु एवं सेवा कर के गलत तरीके से लागू होने से तबाह हुए व्यावसाय तथा आर्थिक जीवन अभी तक पटरी पर नहीं लौटा है।

उन्होंने दावा किया कि उन्हें झूठे वादे नहीं करना आता और मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में कांग्रेसे किसानों की कर्ज माफी का वादा पूरा किया है। उन्होंने कर्जमाफी तथा स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट पूरी तरह से लागू करने का वादा किया।

गरीबों को न्यूनतम गारंटी आय योजना के बारे में गांधी ने दावा किया कि यह योजना गरीबी मिटाने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की प्राथमिकता रोजगार के अवसर पैदा करना होगी।