Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
will fill 22 lakh government vacancies by march 2020, tweets : Rahul Gandhi-सत्ता में आने पर साल के अंदर सभी सरकारी रिक्तियां भरी जाएंगी : राहुल गांधी - Sabguru News
होम Delhi सत्ता में आने पर साल के अंदर सभी सरकारी रिक्तियां भरी जाएंगी : राहुल गांधी

सत्ता में आने पर साल के अंदर सभी सरकारी रिक्तियां भरी जाएंगी : राहुल गांधी

0
सत्ता में आने पर साल के अंदर सभी सरकारी रिक्तियां भरी जाएंगी : राहुल गांधी
will fill 22 lakh government vacancies by march 2020, tweets : Rahul Gandhi
will fill 22 lakh government vacancies by march 2020, tweets : Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को वादा किया कि आगामी लोक सभा चुनाव में सत्ता में आने पर उनकी पार्टी 31 मार्च 2020 तक सभी सरकारी रिक्तियों पर बहाली कर देगी।

गांधी ने सोशल मीडिया पर जारी अपने पोस्ट में रोजगार संकट की चर्चा करते हुए यह वादा किया। उन्होंने साथ ही यह भी वादा किया कि स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के लिए केंद्र से प्रत्येक राज्य सरकार को धनराशि के हस्तांतरण को भी इन रिक्त पदों से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि आज, 22 लाख सरकारी नौकरियों के पद रिक्त हैं। हमें 31 मार्च 2020 तक इन रिक्तियों को भरने का समय होगा। स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के लिए केंद्र से प्रत्येक राज्य सरकार को धन का हस्तांतरण इन रिक्त पदों को भरने से भी जोड़ा जाएगा।

सत्ता में आने के बाद सरकारी रिक्त पदों को भरना लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा किए गए वादों की कतार में सबसे नवीनतम है।

इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष ने न्यूनतम आय गारंटी योजना (न्याय) को लागू करने की घोषणा की है जिसके माध्यम से प्रति वर्ष 72,000 रुपए देश के सबसे गरीब 20 प्रतिशत परिवारों के खातों में स्थानांतरित किए जाएंगे। उन्होंने अपने खुद के व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक युवाओं के लिए प्रोत्साहन के तौर पर कई प्रकार की छूट देने का भी वादा किया है।