Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
rainstorm hits south nepal, pm says 25 dead, 400 injured-नेपाल में तूफान से 25 की मौत, 400 लोग घायल - Sabguru News
होम World Asia News नेपाल में तूफान से 25 की मौत, 400 लोग घायल

नेपाल में तूफान से 25 की मौत, 400 लोग घायल

0
नेपाल में तूफान से 25 की मौत, 400 लोग घायल
rainstorm hits south nepal, pm says 25 dead, 400 injured
rainstorm hits south nepal, pm says 25 dead, 400 injured
rainstorm hits south nepal, pm says 25 dead, 400 injured

काठमांडू। नेपाल के दो जिलों बारा और पारसा में रविवार शाम आए तूफान से 25 लोगों की मौत हो गई और 400 लोग घायल हो गए। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने इसकी पुष्टि की है। ओली ने ट्वीट कर कहा कि बारा और पारसा जिले के विभिन्न क्षेत्र में तेज हवा चली और बिजली गिरी है।

प्रधानमंत्री ओली ने कहा कि इस त्रासदी की खबर से दुखी हूं। इस हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं एवं उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने तूफान प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य शुरु कर दिया है। अधिकारियों के अनुसार तूफान गांव में स्थानीय समयानुसार शाम को 7 बजकर 45 मिनट पर आया और करीब एक घंटे तक इसका असर रहा।

गृह मंत्रालय में सचिव प्रम कुमार राय ने शिन्हुआ से कहा कि बारा जिले में 23 लोगों की जबकि पारसा जिले में दो लोगों की मौत हुई है।

राय ने कहा कि कम से कम 400 लोग अस्पताल में भर्ती है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।” उन्होंने साथ ही कहा कि सरकार ने राहत एवं बचाव कार्य शुररू कर दिया है। मीडिया के रिपोर्ट के मुताबिक तूफान के कारण सैकड़ों घर, सरकारी और निजी वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं।