Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Indian Army Action on Pulwama Attack - Sabguru News
होम Headlines पुलवामा में लश्कर के शीर्ष कमांडर समेत चार आतंकवादी मारे गये

पुलवामा में लश्कर के शीर्ष कमांडर समेत चार आतंकवादी मारे गये

0
पुलवामा में लश्कर के शीर्ष कमांडर समेत चार आतंकवादी मारे गये
Four terrorists including Lashkar's top commander killed in Pulwama
Four terrorists including Lashkar's top commander killed in Pulwama
Four terrorists including Lashkar’s top commander killed in Pulwama

श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवर को घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर समेत चार आतंकवादी मारे गये।

Pulwama ka badla ho raha hai kamiyab

इस दौरान सेना के तीन और विशेष अभियान दल का एक जवान घायल हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तड़के शुरू किया गया कासो आतंकवादियों के मारे जाने के बाद समाप्त हो गया। कुछ स्थानों पर युवक सड़कों पर उतर आये जिससे सुरक्षा बलों के साथ उनकी झड़प हुयी। उन्होंने कहा कि स्थिति सामान्य है लेकिन सुरक्षा कारणों से जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है।

Indian Army Action on Pulwama Attack

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के जिले के लस्सीपोरा में छीपे होने की खुफिया सूचना पर राष्ट्रीय राइफल्स,विशेष अभियान समूह ,जम्मू-कश्मीर पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान बाहर जाने वाले सभी मार्गों को बंद करके सुरक्षा बलों ने घर-घर तलाशी शुरू की। सुरक्षा बल के जवान विशेष क्षेत्र की आरे बढ़ रहे थे तभी आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरु हो गयी।

Terrorist Killed in Pulwama

आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार एवं विस्फोट बरामद किये गये हैं। पूरे इलाके को सील करके नजदीक के शिविरों से अतिरिक्त सुरक्षा बलों को रवाना किया गया था। आतंकवादियों की पहचान शीर्ष कमांडर जाफर अहमद पॉल, तौफीक ,अशफाक और आकूब डार के रूप में हुयी है। शीर्ष कमांडर दक्षिण कश्मीर में कई आतंकवादी घटनाओं में संलिप्त था।

Terrorist arrest who involved in pulwama attack

स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने शुक्रवार को यहां बताया कि गुरुवार देर रात आतंकवादी को लाजपत नगर से गिरफ्तार किया गया है जिसकी पहचान सज्जाद खान (27) के रूप में की गई है। वह आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़ा है। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी में इसके खिलाफ कई मामले दर्ज है और वह वांछित है। More