Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Banihal blast : Suspect behind terror attack arrested -बनिहाल कार विस्फोट मामले में हिजबुल आतंकवादी अरेस्ट - Sabguru News
होम Headlines बनिहाल कार विस्फोट मामले में हिजबुल आतंकवादी अरेस्ट

बनिहाल कार विस्फोट मामले में हिजबुल आतंकवादी अरेस्ट

0
बनिहाल कार विस्फोट मामले में हिजबुल आतंकवादी अरेस्ट
Banihal blast : Suspect behind terror attack arrested
Banihal blast : Suspect behind terror attack arrested

जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बनिहाल में 30 मार्च को हुए कार विस्फोट काे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले को निशाना बनाकर किया गया फिदायीन हमला बताया है और इस हमले के लिए जिम्मेदार हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने सोमवार रात बताया कि संदिग्ध आतंकवादी ने कार के सिलिंडरों में लगे विस्फोटक उपकरण में विस्फोट करने के तुरंत बाद कश्मीर घाटी की ओर भागने वाला था लेकिन सतर्क सुरक्षा कर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी से पूछताछ में उसने अपराध स्वीकार कर लिया है। वह विस्फोट के बाद फरार हो गया था लेकिन उसे भी कुछ चोटें आयी थीं। रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोटक उपकरण ने ठीक ढंग से काम नहीं किया लिहाजा विस्फोट अधिक शक्तिशाली नहीं हुआ और बड़ा हादसा टल गया। कार के भीतर दो सिलिंडर, जिलेटिन की छड़ें, मिट्टी का तेल आदि बरामद किया गया।

सिंह ने बताया कि यह 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की तरह का फिदायीन हमला था। फॉरेंसिक टीम और विशेषज्ञ मामले और विस्फोटक की प्रकृति की जांच करेंगे। उन्होंने बताया कि सेना, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों की अच्छे समन्वय के कारण इस मामले का खुलासा किया जा सका।

गौरतलब है कि बनिहाल के तेथर में विस्फोटकों से लदी एक कार ने सीआरपीएफ की बस को टक्कर मारी। विस्फोट से सीआरपीएफ की बस को मामूली क्षति पहुंची और सभी जवान बाल-बाल बच गए। सीआरपीएफ का काफिला श्रीनगर से जम्मू जा रहा था।