Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
heroin smuggling case : Czechoslovakia model Tereza Hluskova moves Lahore High Court-चेकोस्लोवाकिया माडल टेरेजा हलुस्कोवा ने अपनी सजा को दी लाहौर हाईकोर्ट में चुनौती - Sabguru News
होम World Asia News चेकोस्लोवाकिया माडल टेरेजा हलुस्कोवा ने अपनी सजा को दी लाहौर हाईकोर्ट में चुनौती

चेकोस्लोवाकिया माडल टेरेजा हलुस्कोवा ने अपनी सजा को दी लाहौर हाईकोर्ट में चुनौती

0
चेकोस्लोवाकिया माडल टेरेजा हलुस्कोवा ने अपनी सजा को दी लाहौर हाईकोर्ट में चुनौती
Czechoslovakia model Tereza Hluskova
Czechoslovakia model Tereza Hluskova
Czechoslovakia model Tereza Hluskova

लाहौर। हेरोइन तस्करी मामले में पाकिस्तान की अदालत से सजा पाई चेकोस्लोवाकिया की महिला टेरेजा हलुस्कोवा ने अपनी सजा को चुनौती देते हुए मंगलवार को लाहौर उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है।

माडल हलुस्कोवा को लाहौर की जिला एवं सत्र अदालत ने 20 मार्च को पाकिस्तान से अबू धाबी हेरोइन तस्करी के मामले में आठ वर्ष आठ महीने की जेल और एक लाख 13 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था। उसे पिछले साल लाहौर के अलामा इकबाल इंटरनेशनल हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था और साढ़े आठ किलोग्राम हेरोइन पकड़ी गई थी।

लाहौर उच्च न्यायालय में अपने वकील से दायर चुनौती याचिका में माडल ने सजा को निरस्त करने का अनुरोध किया है। याचिका में कहा गया है कि मामले में मूल तथ्यों को नजरदांज किया गया।

इक्कीस वर्षीय माडल ने दावा किया है कि वह निर्दोष है और वह पाकिस्तान में इस्लाम अध्ययन के लिए तीन महीने के पारिवारिक वीजा पर आई थी। पिछले महीने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शहजाद राजा ने हलुस्कोवा को दोषी पाया था और आठ वर्ष आठ महीने की सजा सुनाई थी। सुनवाई के दौरान चेकोस्लोवाकिया दूतावास के उप सचिव भी मौजूद थे।