Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Sunil Jakhar says on Congress manifesto 2019 - कांग्रेस के घोषणा पत्र में समाज के हर वर्ग को दी गई है तरजीह: जाखड़ - Sabguru News
होम Chandigarh कांग्रेस के घोषणा पत्र में समाज के हर वर्ग को दी गई है तरजीह: जाखड़

कांग्रेस के घोषणा पत्र में समाज के हर वर्ग को दी गई है तरजीह: जाखड़

0
कांग्रेस के घोषणा पत्र में समाज के हर वर्ग को दी गई है तरजीह: जाखड़
Sunil Jakhar says on Congress manifesto 2019
Sunil Jakhar says on Congress manifesto 2019
Sunil Jakhar says on Congress manifesto 2019

चंडीगढ । घोषणा पत्र समाज के हर वर्ग के साथ विचार के बाद तैयार किया गया है और यह कार्ययोजना देश के विकास को गति देने वाली है।

पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने आम चुनाव 2019 के लिए जारी चुनावी घोषणापत्र को पार्टी का संकल्प पत्र बताते हुए कहा है कि यह घो जाखड़ ने आज कांग्रेस के घोषणापत्र पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी गरीबी दूर करने की अनोखी योजना लाई जायेगी जिसके अंतर्गत देश के 20 प्रतिशत सब से गरीब परिवारों को सालाना 72 हज़ाार रुपए की वित्तीय मदद दी जायेगी। उन्होंने कहा कि अपने पिछले कार्यकाल में नरेगा स्कीम शुरू करके कांग्रेस ने गरीबी पर वार किया था जबकि इस बार इस योजना के लागू होने से देश से गरीबी खत्म हो जायेगी।

नौजवानों को देश की असली पूँजी बताते हुए जाखड़ ने कहा कि नौजवानों को रोज़ागार के मौके उपलब्ध करवाकर इस राष्ट्रीय संपदा का हम सही इस्तेमाल कर सकते हैं। केंद्र सरकार के विभागों में रिक्ति पद भरने का प्रयास किया जायेगा। जिस तरह कांग्रेस शासित राज्यों में किसानों के कर्ज माफ किये हैं तथा केंद्र में भी सरकार बनने पर कांग्रेस सरकार किसानों के हितों की चौकीदारी को अधिक प्राथामिकता देगी।

दोषपूर्ण वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी) के बारे में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जीएसटी की खामियाँ को दूर करके इसे उद्योग और व्यापारी मित्र कर प्रणाली के तौर पर लागू करेगी। जीएसटी में से पंचायतों व नगर पालिकाओं को भी हिस्सेदारी मिलेगी।

जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस अपने वायदे पूरे करने के लिए जानी जाती है और इन वायदों को भी लागू किया जायेगा। पिछले चुनाव में मोदी सरकार झूठे चुनावी वायदे करके सत्ता में आई थी उनका सत्य देश के अवाम ने जान लिया है और देश के लोगों ने इस जन विरोधी सरकार को हटाने का निश्चय कर लिया है।