Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rajiv Shukla says BJP does not have any break in nyay plan - भाजपा के पास कांग्रेस की न्याय योजना का कोई तोड़ नहीं: राजीव शुक्ला - Sabguru News
होम Headlines भाजपा के पास कांग्रेस की न्याय योजना का कोई तोड़ नहीं: राजीव शुक्ला

भाजपा के पास कांग्रेस की न्याय योजना का कोई तोड़ नहीं: राजीव शुक्ला

0
भाजपा के पास कांग्रेस की न्याय योजना का कोई तोड़ नहीं: राजीव शुक्ला
Rajiv Shukla says BJP does not have any break in nyay plan
Rajiv Shukla says BJP does not have any break in nyay plan
Rajiv Shukla says BJP does not have any break in nyay plan

कानपुर । पूर्व संसदीय कार्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने दावा किया कि विकास का दंभ भरने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास कांग्रेस की न्याय योजना का कोई तोड़ नहीं है।

पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी श्रीप्रकाश जायसवाल के नामांकन के अवसर पर यहां आये शुक्ला ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र से भाजपा बौखला गयी है। भाजपा यह बात अच्छी तरह से जानती है कि कांग्रेस गरीब, मजलू, बेरोजगार और किसानों के मुद्दों को प्रमुखता से उठा रही है। यही कारण है कि भाजपा के लोग कांग्रेस के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी पर उतारू हो गये हैं।

उन्होने कहा कि एक तरफ भाजपा का तर्क है कि कांग्रेस उनकी नकल कर रही है। अगर वाकई उनका कहना सही है तो उन्हे इतना परेशान होने की जरुरत भी नहीं है। यह तो जनता बताएगी कि कौन किस विचारधारा पर काम कर रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के हर निर्धन परिवार को 72 हजार की मदद देने का वादा किया गया है जो भाजपा के लिए सिरदर्द बन चुका है।

उन्होने कहा कि देश के युवा को व्यापार करने के लिए अब लाइसेंस की जरूरत नही होगी। जिस तरह कांग्रेस के चुनाव चिन्ह ‘हाथ’ में पांच उंगलियां है, इसी तरह हमारे घोषणापत्र में पांच बड़ी बातों का जिक्र है। जिसमें हर साल 20 फीसदी गरीबों को न्याय योजना के तहत 72 हजार रुपये सालाना देने की बात कही गयी है। ग्राम पंचायत में 10 लाख नौकरियां सृजित की जाएंगी और जीडीपी का छह फीसदी शिक्षा के लिए खर्च होगा।

किसानों के लिए अलग बजट होगा और कर्ज न चुका पाने वाले किसानों पर आपराधिक मामला नहीं बनेगा। मार्च 2020 तक 22 लाख खाली पड़े पदों को भरा जाएगा। युवाओं को पक्का रोजगार मिलेगा। जीएसटी को आसान बनाया जाएगा। मनरेगा में काम के दिनों को 100 दिन से बढ़ाकर 150 दिन कर दिया जाएगा। तीन साल के लिए नव व्यवसाय की मंजूरी नहीं एक सकारात्मक पहल है। इसके अलावा भी घोषणापत्र में आमजनमानस के हितों के लिए तमाम बिन्दुओं को रखा गया है।

उन्होने दावा किया कि कांग्रेस के घोषणा पत्र को जारी किये हुए अभी 24 घंटे ही हुए हैं कि राजनीतिक माहौल बदलने लगा है। इससे तय है कि अबकी बार कांग्रेस की केन्द्र में सरकार बनने जा रही है।