Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
BJP declared candidates in three more seats in mp - मध्यप्रदेश में भाजपा ने तीन और सीटों पर प्रत्याशी घोषित किये - Sabguru News
होम Madhya Pradesh Bhopal मध्यप्रदेश में भाजपा ने तीन और सीटों पर प्रत्याशी घोषित किये

मध्यप्रदेश में भाजपा ने तीन और सीटों पर प्रत्याशी घोषित किये

0
मध्यप्रदेश में भाजपा ने तीन और सीटों पर प्रत्याशी घोषित किये
BJP declared candidates in three more seats in mp
BJP declared candidates in three more seats in mp
BJP declared candidates in three more seats in mp

भोपाल । भारतीय जनता पार्टी ने आज मध्यप्रदेश की तीन संसदीय सीटों और छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घाेषणा कर दी।

पार्टी ने छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से पूर्व विधायक नथन शाह को कांग्रेस प्रत्याशी और मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है। भाजपा के यहां से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से लाए गए आदिवासी नेता मनमेाहन बट्टी को चुनाव मैदान में उतारने की चर्चाएं जोरों पर थीं, लेकिन पार्टी की जिला इकाई में ही बट्टी के खिलाफ विरोध के स्वर मजबूत हो रहे थे।

ग्वालियर सीट से इस बार महापौर विवेक शेजवलकर को अवसर दिया गया है। यहां से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की इसके पहले सीट बदल कर उन्हें मुरैना से प्रत्याशी बनाया गया था, जिसके बाद यहां से शेजवलकर और पूर्व मंत्री माया सिंह का नाम चर्चाओं में था।

देवास संसदीय क्षेत्र पर भी इस बार नए चेहरे महेंद्र सोलंकी को अवसर दिया गया है। यहां के मौजूदा सांसद मनोहर ऊंटवाल के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद इस सीट पर पार्टी को किसी नए चेहरे की तलाश थी। सोलंकी का मुकाबला कांग्रेस के प्रहलाद टिपानिया से होगा।

भाजपा की आज की सूची के बाद भी प्रदेश की हाईप्रोफाइल भोपाल, विदिशा, इंदौर और गुना-शिवपुरी समेत आठ सीटों पर पार्टी के चेहरे सामने नहीं आ सके हैं। पार्टी की इस सूची के बाद प्रदेश की कुल 29 लोकसभा सीटों में से भाजपा के 21 और कांग्रेस के 22 प्रत्याशियों को लेकर स्थिति साफ हो गई है। छिंदवाड़ा विधानसभा पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ विवेक साहू को मैदान में उतारा है।

प्रदेश में कुल 29 लोकसभा सीटें हैं। प्रदेश में चौथे चरण में छह लोकसभा सीटों सीधी, मंडला, जबलपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट और शहडोल में 29 अप्रैल को मतदान होना है। पांचवें चरण में सात लोकसभा क्षेत्र टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा, खजुराहो, होशंगाबाद और बैतूल में छह मई को, छठें चरण में आठ संसदीय सीटों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में 12 मई को मतदान होना है। शेष आठ लोकसभा क्षेत्र देवास, उज्जैन, इंदौर, धार, मन्दसौर, रतलाम, खरगोन और खंडवा में सातवें और अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा। नतीजे 23 मई को आएंगे।