Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Japan confirms F-35A fighter jet crashed into sea, remaining aircraft still grounded-जापान का एफ-35ए जंगी जहाज दुर्घटनाग्रस्त, पायलट लापता - Sabguru News
होम Headlines जापान का एफ-35ए जंगी जहाज दुर्घटनाग्रस्त, पायलट लापता

जापान का एफ-35ए जंगी जहाज दुर्घटनाग्रस्त, पायलट लापता

0
जापान का एफ-35ए जंगी जहाज दुर्घटनाग्रस्त, पायलट लापता

टोक्यो। जापान का एफ-35ए स्टीलथ जेट जंगी जहाज प्रशिक्षण मिशन के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होकर प्रशांत महासागर में गिर गया। इस हादसे के बाद विमान का पायलट लापता है।

जापान के रक्षा मंत्री ताकेशई इवाया ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में हादसे के वजह पूछे जाने पर कुछ भी बताने से इंकार कर दिया उन्होंने कहा कि हम पायलट का पता लगाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

जापान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा मिसावा एयर बेेस से 135 किमी दूर मंगलवार की रात को समुद्र में मिला। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

रिपोर्ट में बताया गया कि एएसडीएफ का जेट से संपर्क शाम को सात बजकर 27 मिनट पर टूट गया था। जिस समय जेट का संपर्क टूटा उस वक्त जहाज मिसावा एयर बेस से 135 किमी की दूरी पर था।

आत्मरक्षा बल ने मंगलवार देर रात विमानों और हेलिकॉप्टरों के जरिए जहाज और पायलट की खोज की और खोजी अभियान बुधवार सुबह तक जारी रहा। इस बीच रक्षा मंत्रालय ने मिसावा एयर बेस से बाकी के एफ-35ए के जहाजों की उड़ान निलंबित कर दी है।