Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Narendra Modi addressing BJP rally in Bhagalpur - चौकीदार ने लाल बत्ती का रौब खत्म कर गरीबों के घर में सफेद बत्ती जलाई : प्रधानमंत्री मोदी - Sabguru News
होम Bihar चौकीदार ने लाल बत्ती का रौब खत्म कर गरीबों के घर में सफेद बत्ती जलाई : प्रधानमंत्री मोदी

चौकीदार ने लाल बत्ती का रौब खत्म कर गरीबों के घर में सफेद बत्ती जलाई : प्रधानमंत्री मोदी

0
चौकीदार ने लाल बत्ती का रौब खत्म कर गरीबों के घर में सफेद बत्ती जलाई : प्रधानमंत्री मोदी
Narendra Modi addressing BJP rally in Bhagalpur
Narendra Modi addressing BJP rally in Bhagalpur
Narendra Modi addressing BJP rally in Bhagalpur

भागलपुर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को गरीबों के लिए समर्पित सरकार बताया और कहा कि चौकीदार ने लाल बत्ती का रौब खत्म कर गरीबों के घर में सफेद बत्ती जलाई है तथा उनके चूल्हे चौके का भी ध्यान रखा।

मोदी ने आज यहां एयरपोर्ट मैदान में राजग उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘70 साल तक आपने लाल बत्ती के रौब को बढ़ते देखा, लेकिन गरीब के घर बत्ती जले, इसकी चिंता नहीं की गई। आपके इस चौकीदार ने लाल बत्ती हटाई और गरीबों के घर सफेद बत्ती जलाई है।

नेताओं को अपने आंगन तक चकाचक सड़क पहुंचाते तो आपने बहुत देखा, बिहार के गांव-गांव तक सड़कें पहुंचाने का बीड़ा इस चौकीदार और उसके साथियों ने उठाया है। बड़े-बड़े फार्म हाउस वाले, महल जैसे बंगले बनाने वाले नामी-बेनामी संपत्ति खड़े करने वाले भी आपने बहुत देखे हैं। उनसे अलग, आपके इस चौकीदार ने आपके चूल्हे-चौके का ध्यान रखा है।’’

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले बड़े अस्पताल सिर्फ अमीर की पहुंच में होते थे, लेकिन अब गरीब भी आयुष्मान हो सकता है और उसको भी पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिल सकता है। यह इस प्रधानसेवक ने कर दिखाया और यह सब तब हो पाया, जब जनता ने उन्हें सेवा का मौका दिया। उन्होंने कहा कि जनता ने इस प्रधानसेवक को बीते पांच साल जो सेवा का मौका दिया है, उसके कारण ही नामुमकिन भी अब मुमकिन हो गया है। पांच वर्षों में ऐसे-ऐसे काम हुए हैं जो पहले कोई सोच भी नहीं सकता था।

मोदी ने कहा कि 23 मई 2019 को चुनाव परिणाम आने के बाद फिर से मोदी सरकार बनेगी और तब किसान सम्मान योजना के लाभ के लिए पांच एकड़ जमीन की सीमा समाप्त कर दी जायेगी और सभी किसानों को साल में छह हजार रुपये का लाभ दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना के तहत 1.60 करोड़ किसान परिवार को सीधा मदद मिलने लगा है। 23 मई के बाद फिर से उनकी सरकार बनने पर सभी छोटे और सीमांत किसानों को 60 वर्ष की आयु के बाद नियमित पेंशन मिलेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा, “देश के आम लोगों को सुरक्षा कवच देने वाली सारी योजनाएं मैं इसलिए शुरू कर पाया हूं क्योंकि आपने मुझे यह जिम्मेदारी दी। निरंतर मुझे अपना आशीर्वाद, अपना समर्थन दिया है।” उन्होंने कहा कि सुरक्षा चाहे आपके हितों की हो, आपके सम्मान की हो या फिर देश की सीमा की, ये सबसे ज़रूरी है।

मोदी ने कहा कि फिर से उनकी सरकार बनने पर देश में व्यपारियों के लिए राष्ट्रीय व्यापारी आयोग का गठन किया जायेगा और छोटे दुकानदारों को पेंशन योजना तथा व्यपारियों को 10 लाख तक दुर्घटना बीमा का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि विकास के लिए आधारभूत संरचनाओं का विकास किया जा रहा है। भागलपुर के बुनकर भाई-बहनों और व्यापारियों की हर समस्या का उन्हें आभास है। भागलपुरी सिल्क उद्योग को मजबूत करने लिए राजग सरकार पूरा प्रयास कर रही है। इसके साथ ही वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में भी लगातार सुधार किया जा रहा है।