Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
IPL 2019: Delhi capitals will be aimed improving situation against Kolkata - IPL 2019: कोलकाता के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स स्थिति सुधारने के इरादे से उतरेगी - Sabguru News
होम Sports Cricket IPL 2019: कोलकाता के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स स्थिति सुधारने के इरादे से उतरेगी

IPL 2019: कोलकाता के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स स्थिति सुधारने के इरादे से उतरेगी

0
IPL 2019: कोलकाता के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स स्थिति सुधारने के इरादे से उतरेगी
IPL 2019: Delhi capitals will be aimed improving situation against Kolkata
IPL 2019: Delhi capitals will be aimed improving situation against Kolkata
IPL 2019: Delhi capitals will be aimed improving situation against Kolkata

कोलकाता । आईपीएल का 12वां संस्करण अपने लगभग आधे सफर तक पहुंच चुका है और यहां से होने वाला हर मुकाबला प्लेऑफ के लिए निर्णायक होता चला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स शुक्रवार को ईडन गार्डन मैदान में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में तालिका में अपनी स्थिति सुधारने के मजबूत इरादे से उतरेगी।

दिल्ली इस समय छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ तालिका में छठे स्थान पर है जबकि कोलकाता छह मैचों में चार जीत और आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। दिल्ली और कोलकाता के बीच इस संस्करण में गत 30 मार्च को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में मुकाबला हुआ था जिसमें दिल्ली ने सुपर ओवर में जीत हासिल की थी। यह इस संस्करण का पहला सुपर ओवर था।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा के कमाल के सुपर ओवर ने दिल्ली कैपिटल्स को उस मुकाबले में जीत दिलाई थी। कोलकाता ने कैरेबियाई धुरंधर आंद्रे रसेल (62) और कप्तान दिनेश कार्तिक (50) के अर्धशतकों से आठ विकेट पर 185 रन बनाये थे जबकि दिल्ली ने युवा ओपनर पृथ्वी शॉ के 99 रन से छह विकेट पर 185 रन बनाये थे और स्कोर टाई हो गया था। मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ।

दिल्ली ने पहले खेलते हुए सुपर ओवर में 10 रन बनाये जबकि कोलकाता की टीम पहली गेंद पर चौके के बावजूद सुपर ओवर में सात रन ही बना सकी। दिल्ली ने सुपर ओवर की जीत के बाद पंजाब से 14 रन से और हैदराबाद से पांच विकेट से मैच गंवाए लेकिन पिछले मैच में फिसड्डी टीम बेंगलुरु को चार विकेट से हरा दिया।

सुपर ओवर की हार के बाद कोलकाता ने बेंगलुरु को पांच विकेट से और राजस्थान को आठ विकेट से हराया लेकिन पिछले मैच में उसे चेन्नई से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई के खिलाफ कोलकाता ने मात्र 108 रन बनाये थे जिसमें आंद्रे रसेल के नाबाद 50 रन शामिल थे। कोलकाता को अपने घरेलू मैदान में अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा तभी वह दिल्ली के खिलाफ जीत की उम्मीद कर पाएगी।