Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Amit Shah's promise BJP comes to power Odisha will become best state in next five years - अमित शाह का वादा भाजपा सत्ता में आयी तो अगले पांच वर्ष में सर्वश्रेष्ठ राज्य बनेगा ओडिशा - Sabguru News
होम Headlines अमित शाह का वादा भाजपा सत्ता में आयी तो अगले पांच वर्ष में सर्वश्रेष्ठ राज्य बनेगा ओडिशा

अमित शाह का वादा भाजपा सत्ता में आयी तो अगले पांच वर्ष में सर्वश्रेष्ठ राज्य बनेगा ओडिशा

0
अमित शाह का वादा भाजपा सत्ता में आयी तो अगले पांच वर्ष में सर्वश्रेष्ठ राज्य बनेगा ओडिशा
Amit Shah's promise BJP comes to power Odisha will become best state in next five years
Amit Shah's promise BJP comes to power Odisha will become best state in next five years
Amit Shah’s promise BJP comes to power Odisha will become best state in next five years

क्योंझर । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को ओडिशा के लोगों से अपनी पार्टी के लिए वाेट करने की अपील करते हुए आश्वासन दिया कि अगर भाजपा सत्ता में आयी तो अगले पांच वर्ष में राज्य देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बन जायेगा।

क्योंझर मेडिकल कॉलेज ग्राउंड में विजय संकल्प समावेश को संबोधित करते हुए शाह ने राज्य की बीजू जनता दल (बीजद) सरकार खनन माफिया को बढ़ावा देने और चिट फंड घोटाले में शामिल लोगों को बचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजद ने अपने 19 वर्ष के शासन में राज्य को घोटालों और भ्रष्टाचार के सिवा कुछ नहीं दिया। उन्होंने कहा कि शाह आयोग ने अपनी रिपोर्ट में साफ कहा है कि 2005 से 2014 के दौरान राज्य में खनन पट्टे प्रदान करने में भारी भ्रष्टाचार हुआ है। इस घोटाले में नौकरशाह भी शामिल थे लेकिन नवीन पटनायक सरकार ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि चिट फंड घोटाले में भी चिट फंड कंपनियों ने गरीबों के हजारों करोड़ों रुपये डकार लिये लेकिन नवीन पटनायक सरकार ने कोई कार्रवाई करने की बजाय घोटाले में शामिल लोगों को बचाने का प्रयास किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि अगर भाजपा सत्ता में आयी तो चिट फंड घोटाले के सभी दोषियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जायेगा।

शाह ने कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमार तक मोदी लहर चल रही है। देश भर के लोग श्री नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। ओडिशा की जनता ने कांग्रेस को 40 और बीजद को 19 वर्ष राज्य पर शासन करनेे दिया लेकिन दोनों ही सरकारें राज्य का वांछित विकास करने में विफल रहीं।

बीजद सरकार 19 वर्ष में राज्य से गरीबी और बेरोजगारी उन्मूलन में विफल रही। हजारों युवक रोजगार की तलाश में गुजरात, कर्नाटक और दिल्ली जैसे शहरों का रुख कर रहे हैं। उन्होंने वादा किया कि अगर राज्य में भाजपा सत्ता में आयी तो लोगों को रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा। पटनायक पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि वह उड़िया भाषा में बात तक नहीं कर सकते। राज्य की जनता को एक ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए जो उनकी भाषा में बात कर सके।