Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
PM modi calls Water Power Ministry will build on water issues after coming to power - सत्ता में फिर आने पर जल मसलों पर बनायेंगे ‘जल शक्ति’ मंत्रालय: प्रधानमंत्री मोदी - Sabguru News
होम Headlines सत्ता में फिर आने पर जल मसलों पर बनायेंगे ‘जल शक्ति’ मंत्रालय: प्रधानमंत्री मोदी

सत्ता में फिर आने पर जल मसलों पर बनायेंगे ‘जल शक्ति’ मंत्रालय: प्रधानमंत्री मोदी

0
सत्ता में फिर आने पर जल मसलों पर बनायेंगे ‘जल शक्ति’ मंत्रालय: प्रधानमंत्री मोदी
PM modi calls Water Power Ministry will build on water issues after coming to power
PM modi calls Water Power Ministry will build on water issues after coming to power
PM modi calls Water Power Ministry will build on water issues after coming to power

रामनाथपुरम । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 23 मई को एक बार फिर केंद्र में उनकी सरकार बनने पर जल से जुड़े तमाम मसलों को सुलझाने के लिए अलग से ‘जल शक्ति’ मंत्रालय का गठन किया जायेगा।

सत्रहवीं लोकसभा के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), अन्नाद्रमुक और अन्य गठबंधन उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने आए मोदी ने शनिवार को कहा, “हमारे मेहनतकश मछुआरे जीविका के लिए समुद्र पर निर्भर है। आपका चौकीदार मछुआरों के कल्याण के लिए बड़ा फैसले लेने में सक्षम है। केंद्र में 23 मई के बाद एक बार फिर मोदी सरकार बनने और उनके पदभार संभालने के बाद अलग से ‘जल शक्ति’ मंत्रालय का गठन किया जायेगा जो जल से जुड़े तमाम मसलों को देखेगा।” श्रीलंका से 1900 भारतीय मछुआरों को रिहा कराया गया। इनमें से कुद ऐसे हैं जो मृत्युदंड का सामना कर रहे थे।

उन्होंने वाराणसी से सांसद होने का जिक्र करते हुए कहा, “मैं बनारस से सांसद हूं जिसने रामनाथपुरम को विश्वास और अध्यात्म के धागे में पिरोया है।” रामनाथपुरम का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा यहां से देश के पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत ए. पी. जे. अब्दुल कलाम का जुड़ाव था। “डा. कलाम ने देश के लिए कई सपने देखे और आज यह हम सब का कर्तव्य है कि उन सपनों को पूरा कर देश को विकास की नयी बुलंदियों पर ले जाना है।’’

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र पर उनकी सरकार का जोर कनेक्टिविटी और पर्यटन रहा है। रामेश्वरम और धनुषकोडी के बीच रेल ट्रैक को डबल करने का काम तेजी से चल रहा है। सौ साल पुराना पमबन पुल को आधुनिक बना दिया गया है।

कांग्रेस और उनके सहयाेगियों पर हमला करते हुए मोदी ने कहा जो देश को नहीं बचा सकते, वे कभी भी राष्ट्र का विकास नहीं कर सकते। कांग्रेस और उनके सहयोगी जब सत्ता में थे, देश पर आतंकवादी एक शहर से दूसरे शहर पर लगातार हमला और विस्फोट करते रहते थे। अब समय बदल गया है। देश अब एक भी आतंकवादी अथवा जिहादी को छोड़ने वाला नहीं है।

उन्होंने कहा, “यदि कोई हम पर हमला करेगा तो वह कहीं भी छिपा होगा, ढूंढ निकालेंगे और उसकी खुशी को कुचल देंगे।” मुस्लिम समुदाय के ट्रिपल तलाक को खत्म करने का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि सरकार संसद में इसे खत्म करने के लिए विधेयक लाई किंतु कांग्रेस-द्रमुक और मुस्लिम लीग ने इसका विरोध किया। उन्होंने आरोप लगाया कि ये दल महिलाओं का सम्मान नहीं करते।

सबरीमाला मंदिर पर मोदी ने कहा कि कांग्रेस, कम्युनिस्ट और मुस्लिम लीग खतरनाक खेल खेल रहे हैं। यह दल विश्वास और भावना की जड़ पर प्रहार कर रहे हैं और जब तक केंद्र में भाजपा की सरकार है, कोई भी विश्वास और संस्कृति नष्ट नहीं कर पायेगा।”

कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “ यदि आप दिल्ली जायें तो मूल्यवान अचल संपत्ति का इस्तेमाल एक परिवार के सदस्यों की यादगार के लिए है, इसका क्या अर्थ है कि देश के लिए किसी और व्यक्ति का योगदान नहीं है।”