Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
water crisis in Jaipur city in Congress rule : kalicharan saraf-कांग्रेस शासन में जयपुर शहर में पानी के लिए मची त्राहि-त्राहि : कालीचरण सराफ - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur कांग्रेस शासन में जयपुर शहर में पानी के लिए मची त्राहि-त्राहि : कालीचरण सराफ

कांग्रेस शासन में जयपुर शहर में पानी के लिए मची त्राहि-त्राहि : कालीचरण सराफ

0
कांग्रेस शासन में जयपुर शहर में पानी के लिए मची त्राहि-त्राहि : कालीचरण सराफ

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं पूर्व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर लोगों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसके शासन में जयपुर शहर में जहां कानून व्यवस्था बिगड़ने से अपराधों में वृद्धि हो रही है वहीं शहर में पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची हुई है।

सराफ ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस का शासन आते ही जयपुर शहर में कानून व्यवस्था में गिरावट आई है। इस कारण अपराधों में बढ़ोत्तरी हो रही है और घर में बैठी महिला के गले की चैन बदमाश तोड़ने लगे हैं। उन्होंने कहा कि शहर में चोरी की वारदातें भी बढने लगी है।

उन्होंने कहा कि शहर में सफाई व्यवस्था भी चौपट हो गई है। उन्होंने कहा कि महापौर विष्णु लाटा ने स्वीकार किया है कि उनके महापौर बनने के बाद शहर में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन के समय शहर में सफाई व्यवस्था में सुधार आया था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में आने के बाद जयपुर शहर में पानी की व्यवस्था भी गड़बड़ा गई और गर्मी के शुरुआत में पानी के लिए त्राहि-त्राहि मच गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के समय पानी की किल्लत दूर करने के लिए छह सौ टयूबवैल स्वीकृत किए गए थे, लेकिन बाद में कांग्रेस का शासन आ जाने से आज तक केवल करीब सौ ट्यूबवैल ही चालू हो सके है। कांग्रेस सरकार की ढीलाई के कारण शहरवासियों को पानी की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिन वादों के कारण चुनाव जीतकर सत्ता हासिल की, उन्हें भूला दिया है। कांग्रेस ने दस दिन में किसानों कर्जा माफ एवं बेरोजगारों को भत्ता देने के वादे किया था लेकिन अफसोस है कि इन वादों को अभी तक अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका है। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर पूर्ववती भाजपा सरकार की भामाशाह योजना का ठप करने का आरोप भी लगाया।