Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
lok sabha polls 2019 : congress candidate for ajmer lok sabha seat riju jhunjhunwala poll campaign in masuda assembly area-पूरे देश में कांग्रेस की लहर, भाजपा को उखाड़ फेंकेगी जनता : रिजु झुनझुनवाला - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer पूरे देश में कांग्रेस की लहर, भाजपा को उखाड़ फेंकेगी जनता : रिजु झुनझुनवाला

पूरे देश में कांग्रेस की लहर, भाजपा को उखाड़ फेंकेगी जनता : रिजु झुनझुनवाला

0
पूरे देश में कांग्रेस की लहर, भाजपा को उखाड़ फेंकेगी जनता : रिजु झुनझुनवाला

अजमेर। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांगे्रस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने कहा है कि अजमेर और राजस्थान सहित पूरे देश में कांग्रेस की लहर बन चुकी है। जनता भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंककर कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना चुकी है।

झुनझुनवाला शनिवार को मसूदा विधानसभा क्षेत्र के तूफानी दौरे के दौरान विभिन्न गांवों में आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अजमेर संसदीय क्षेत्र में अब तक जिन भी गांवों में वे गए हैं, वहां उन्हें कांग्रेस का माहौल नजर आया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में ही नहीं, ग्रामीणों में भी इस बार कांग्रेस के प्रति जबरदस्त उत्साह है।

केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों से ग्रामीण व शहरी नागरिक त्रस्त हैं। मोदी सरकार ने किसानों के हितों के लिए कोई कदम नहीं उठाए। इसलिए अब ग्रामीण भी न केवल कांग्रेस के पक्ष में हैं, बल्कि कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जिता कर सत्ता सौंपने का मन बना चुके हैं।

हमारा ध्येय अजमेर को विकसित करना

उन्होंने कहा कि हमारा एकमात्र ध्येय अजमेर को विकसित करना है। अगले पांच साल में बड़े-बड़े उद्योग यहां लाने के जी-तोड़ प्रयास करेंगे। हमारी कोशिश यही है कि यह उद्योग स्थापित हो जाएं। इसके लिए वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट को साथ लेकर बड़े-बड़े उद्यमियों के पास जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम अजमेर संसदीय क्षेत्र और जिले में उद्योग स्थापित कराकर बेरोजगारी की समस्या को जड़ से खत्म करने की कोशिश करेंगे।

विरोधी दलों के मंसूबों को करें विफल

झुनझुनवाला ने कहा कि हमारे विराधी दल येन, केन, प्रकारेण आमजन को गुमराह करने का प्रयास करेंगे, लेकिन हमें उनके मंसूबों को विफल करना होगा। भाजपा लोगों को तोड़ने में, वहीं कांग्रेस जोड़ने में विश्वास करती है। कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो पूरे देश को एक रख सकती है। इसलिए देश, प्रदेश और अजमेर की प्रगति के लिए कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जिताना होगा।

लोकसभा में पहुंचने के अगले दिन से ही गूंजेगा अजमेर

झुनझुनवाला ने मतदाताओं को विश्वास दिलाया कि लोकसभा में पहुंचने के अगले दिन से अजमेर की आवाज गूंजेगी। वे अजमेर के मुद्दों को प्रमुखता से लोकसभा में उठाएंगे। उन्होंने कहा कि उद्योगों के लिए नई नीति का निर्माण कराया जाएगा। उद्योग लगाने के लिए सभी सुविधाएं अजमेेर में उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता होगी।

फौज में भर्ती का मसला उठाएंगे

उन्होंने कहा कि मसूदा क्षेत्र में बड़ी तादाद में ऐसे युवा हैं, जो फौज में भर्ती होना चाहते हैं, लेकिन उनकी भर्ती नहीं हो पाती है। वैसे ही यह क्षेत्र हमेशा वीरों की भूमि के नाम से जाना जाता है। यहां के सैकड़ों युवा फौज में भर्ती होकर देश की सेवा कर चुके हैं और अभी भी सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे फौज में भर्ती करवाने का मसला सरकार तक ले जाएंगे, ताकि इस क्षेत्र के युवाओं को फौज में भर्ती होने का मौका मिल सके।

जो कहूंगा, वह पूरा करूंगा

रामगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए झुनझुनवाला ने कहा कि वे अलग राजनीति करने आए हैं। उनका समस्याएं हल कराकर लोगों की तकलीफें दूर करने में विश्वास है। उन्होंने कहा कि वे जो भी कहेंगे, उसे पूरी लगन और निष्ठा से पूरा करेंगे।

समस्याएं दूर कराएंगे : चौधरी

देवास में सभा को संबोधित करते हुए अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी ने कहा कि जनता की जो भी समस्याएं होंगी, उन्हें झुनझुनवाला पूरी ताकत से दूर कराने का प्रयास करेंगे। इसलिए हम सभी को झुनझुनवाला को भारी मतों से जिताकर लोकसभा भेजना है।

छोटे बच्चों में उत्साह

नंदवाना ग्राम में दौरे के दौरान छोटे-छोटे बच्चों में कांग्रेस और झुनझुनवाला के प्रति खासा उत्साह नजर आया। बच्चों ने अंगुली से विजयी होने का चिन्ह बनाते हुए झुनझुनवाला के साथ न केवल फोटो खिंचवाई, बल्कि उनसे काफी देर तक बात भी की। झुनझुनवाला ने बच्चों के सिर पर हाथ फेरते हुए उन्हें खूब पढ़ने, अपने माता-पिता, परिवार और देश का नाम रोशन करने की सीख व शुभकामनाएं दीं।

भगवान देवनारायण मंदिर में किए दर्शन

झुनझुनवाला ने देवमाली में गुर्जरों के आराध्य देवता भगवान देवनारायण मंदिर में दर्शन किए और जीत के लिए आशीर्वाद मांगा। इसके बाद देवमाली में आयोजित प्रसादी में उन्होंने जमीन पर पंगत के साथ बैठकर प्रसाद ग्रहण किया। इसी तरह झुनझुनवाला ने नयागांव में कांग्रेस पदाधिकारी मंगलसिंह काठात के निधन पर उनके घर जाकर शोक संवेदना व्यक्त की और परिजन को सांत्वना दी।

सभी गांवों शानदार स्वागत

झुनझुनवाला का सभी गांवों में शानदार स्वागत किया गया। नागरिकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने रिजु भैया जिंदाबाद के नारों से माहौल को गुंजायमान कर दिया। इस मौके पर मसूदा के विधायक राकेश पारीक, देहात कांग्रेस अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़, पूर्व संसदीय सचिव ब्रह्मदेव कुमावत, पूर्व विधायक हाजी कयूम खान, अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी, संग्राम सिंह गुर्जर, पलक वर्मा आदि भी मौजूद रहे।

देवास में डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चैधरी की अगुवाई में ग्रामीणों ने स्वागत किया। इसी प्रकार पीपलाज में देहात महिला कांग्रेस अध्यक्ष इंद्रा रावत की अगुवाई में महिला कार्यकर्ताओं ने झुनझुनवाला का स्वागत किया।

इन गांवों में किया दौरा

झुनझुनवाला ने शनिवार को मसूदा विधानसभा क्षेत्र के करीब 21 गांवों में दौरा कर मतदाताओं से सम्पर्क साधा और सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने देवपुरा, खरवा, कानाखेड़ा, पीपलाज, अंधेरीदेवरी, झाक, टमाटर मंडी (नाड़ी), जीवाणा, देवास, रामगढ़, हनुतिया, देवाजी का खेड़ा, (दौलतपुरा द्वितीय), नंदवाड़ा, धौलादाता, नयागांव, श्यामगढ़, हरराजपुरा, मोयणा, मसूदा और देवमाली में जनसम्पर्क किया।

भाई ने अजमेर में मांगे वोट

कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के भाई ऋषभ झुनझुनवाला ने शनिवार को अजमेर में नया बाजार घी मंडी, मोदियाना गली, होलीदड़ा, धोबी मोहल्ला, दरगाह बाजार आदि क्षेत्रो में मतदाताओं से सम्पर्क कर वोट मांगे। उनके साथ शहर कांगे्रस के महासचिव शिवकुमार बंसल, अशोक बिंदल, आईटी सेल के अध्यक्ष कपिल सारस्वत, लक्ष्मी नारायण हटुका, राजकुमार गर्ग, कमल गंगवाल आदि भी थे।

रविवार को नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क

कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला रविवार को नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के करीब 13 गांवों का दौरा और नसीराबाद मे चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। देहात कांगे्रस के प्रवक्ता अजय शर्मा व कमल वर्मा ने बताया कि झुनझुनवाला सुबह 8 बजे केसरपुरा से दौरे की शुरूआत करेंगे। इसके बाद 9 बजे राजगढ़ व 9:30 बजे राजोसी में जनसम्पर्क और सभा को संबोधित करेंगे। वे 10 बजे नसीराबाद पहुंचकर चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद 10:30 बजे झड़वासा, 11 बजे न्यारा, 11:30 बजे बाघसूरी, 12 बजे बनेवड़ा, दोपहर 12:30 बजे बिक्रचियावास, 1 बजे नागेलाव, 1:30 बजे अलीपुरा, 2 बजे गोला और 2:30 बजे पृथ्वीराजखेड़ा में जनसम्पर्क कर सभाओं को संबोधित करेंगे।

उनके साथ नसीराबाद के दोनों पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर व महेंद्र सिंह गुर्जर, देहात कांग्रेस अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़, पीसांगन ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश आबड़, श्रीनगर ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष ओंकार गुर्जर व नसीराबाद नगर कांग्रेस अध्यक्ष अजय गौड़ भी रहेंगे।

शाम को अजमेर में

झुनझुनवाला शाम 4 बजे अजमेर मे इंडिया मोटर चौराहा पर आयोजित मसीह समाज के कार्यक्रम में भाग लेंगे। 4:30 बजे मेयो काॅलेज और मेयो गर्ल्स स्कूल में विद्यार्थियों व वहां रहने वालों से मुलाकात करेंगे। 6:30 बजे गंज स्थित होटल रीगल में गंज के व्यापारियों की बैठक में भाग लेंगे। शाम 7 बजे अजमेर क्लब में आयोजित महिला संगठन के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

झुनझुनवाला ने दुर्गाष्टमी व रामनवमी की दीं शुभकामनाएं

अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने अजमेर संसदीय क्षेत्र, अजमेर जिला, राजस्थान और देश के सभी नागरिकों को दुर्गाष्टमी व रामनवमी की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि भक्ति और शक्ति की आराधना के पर्व दुर्गाष्टमी व रामनवमी हमें सभी के प्रति स्नेह, आस्था और दयाभाव रखने के साथ बुराइयों से दूर रहते हुए अच्छाई के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देते हैं।

इस पर्व पर हम सभी को अपने क्षेत्र में शांति एवं खुशहाली की कामना करते हुए आपसी प्रेम व भाईचारे की परम्परा को और मजबूत बनाने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि करीब 15 दिन बाद 29 अप्रेल को राष्ट्र आराधना का महापर्व लोकसभा चुनाव में मतदान का है। हमें मातृभक्ति के साथ देशभक्ति का परिचय देते हुए लोकतंत्र के इस महायज्ञ में अपने महाधिकार का सदुपयोग कर देश के नव निर्माण में अपना सहयोग करना है।