Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
lok sabha polls 2019 : PM Modi addresses rally in kathua-मोदी का मतदाताओं से वंशवाद की राजनीति समाप्त करने का आग्रह - Sabguru News
होम Headlines मोदी का मतदाताओं से वंशवाद की राजनीति समाप्त करने का आग्रह

मोदी का मतदाताओं से वंशवाद की राजनीति समाप्त करने का आग्रह

0
मोदी का मतदाताओं से वंशवाद की राजनीति समाप्त करने का आग्रह
lok sabha polls 2019 : PM Modi addresses rally in kathua
lok sabha polls 2019 : PM Modi addresses rally in kathua

कठुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को नेशनल कांफ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक गंठबंधन और कांग्रेस को महामिलावट करार देते हुए मतदाताओं से आग्रह किया कि जम्मू कश्मीर में दशकों से चले आ रहे वंशवाद को समाप्त करने के लिए भारतीय जनता पार्टी को वोट देकर भारी बहुमत से जिताएं।

मोदी ने डोडा उधमपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार एवं प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इन पार्टियों का गठजोड़ महामिलावट है और इनका पर्दाफाश हो चुका है तथा जिस एजेंडे पर वे लोग काम कर रहे थे वह भी सामने आ गया है और किसी से छिपा नहीं रह गया है।

मोदी ने कहा कि कुछ लोग दो प्रधानमंत्रियों की धमकियां दे रहे हैं और कुछ राष्ट्र विरोधी तत्वों की भाषा बोल रहे हैं लेकिन मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हू कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और उनकी वंशवाद की राजनीति लंबे समय तक नहीं चलेगी। इस सीट पर दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भारत को पाकिस्तान की तरफ से परमाणु धमकियां मिला करती थी लेकिन अब क्या हुआ, धमकियों का उनका गुब्बारा फट गया है। मोदी ने संविधान निर्माता डाॅ़ भीमराव अंबेडकर की 128वीं जयंती पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि डॉ अंबेडकर ने एक रैली में पंजाब में काफी पहले कहा था कि वंशवाद राष्ट्र को कमजोर करता है और मैं भी यही स्पष्ट करना चाहता हूं कि इन पार्टियों के सामने मोदी एक दीवार की तरह खड़ा है जो उनकी तानाशाही को अब अधिक दिनों तक नहीं चलने देगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत का यह चौकीदार प्रतिबद्ध है और जो जम्मू-कश्मीर में एक एजेंडे के साथ शासन कर रहे हैं मैं उन्हे बता देना चाहता हूं कि यह मोदी है जो किसी भी मुफ्ती और अब्दुल्ला के सामने नहीं झुकेगा और न ही किसी से डरता है। इन दोनों परिवारों ने काफी लंबे समय से राज्य के लोगों का खून चूस रखा है और मैं अब उन्हें चुनौती देना चाहता हूं कि भले ही वे चुनावों में अपने सभी रिश्तेदारों को खड़ा कर ले, मुझे कितनी भी गालियां दे लेकिन मैं भारत को बांटनें के उनके तुच्छ स्वार्थों में उन्हें कामयाब नहीं होने दूंगा।

उन्होंने कहा कि देश कांग्रेस के छह दशकों के कुशासन का फल भोग रहा है और यह कितना शर्मनाक है कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर में सेना और सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम को हटाए जाने के नाम पर वोट मांग रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर कभी भी विश्वास नहीं किया जा सकता है और यह कांग्रेस की गलत नीतियों का ही नतीजा है कि कश्मीर घाटी के पंड़ितो को अपने घर छोड़ने पड़े थे।

मोदी ने कहा कि हम शरणार्थियों के हितों की रक्षा करेंगें और उनके नागरिकता संबंधी अधिकारों के बारे में भी विचार करेंगें और 23 मई को जब सभी चुनावी नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे तो एक बार फिर केन्द्र में मोदी सरकार बनेगी।

उन्होने मतदाताओं से 18 अप्रेल को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की करते हुए कहा कि विकास और प्रगति के लिए वे मतदान करें । प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका एक वोट सीमा पार के लोगों की नींदे उड़ा देगा और इससें देश का चौकीदार एक बार फिर मजबूत बनेगा।