Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Bangladesh announced 15-member World Cup team - बंगलादेश की विश्वकप टीम में नवोदित जाएद को मौका - Sabguru News
होम World Asia News बंगलादेश की विश्वकप टीम में नवोदित जाएद को मौका

बंगलादेश की विश्वकप टीम में नवोदित जाएद को मौका

0
बंगलादेश की विश्वकप टीम में नवोदित जाएद को मौका
Bangladesh announced 15-member World Cup team
Bangladesh announced 15-member World Cup team
Bangladesh announced 15-member World Cup team

ढाका । बंगलादेश ने मंगलवार को मशरफे मुर्तजा की कप्तानी में अपनी 15 सदस्यीय विश्वकप टीम घोषित कर दी जिसमें नवोदित तेज़ गेंदबाज़ अबु जाएद को शामिल किया गया है।

जाएद ने अभी तक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है लेकिन गत माह न्यूजीलैंड के टेस्ट दौरे में उन्होंने अपनी स्विंग गेंदबाज़ी से काफी प्रभावित किया था। मध्यक्रम के बल्लेबाज़ मोसादेक हुसैन ने भी एशिया कप-2018 के बाद सीधे विश्वकप टीम में वापसी की है।

बंगलादेशी टीम में ये दो चौंकाने वाले फैसलों के अलावा तेज़ गेंदबाज़ तस्कीन अहमद और बल्लेबाज़ इमरूल काएस को जगह नहीं मिल सकी है। मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदिन ने नवोदित खिलाड़ी जाएद के चयन को लेकर कहा कि उनकी स्विंग गेंदबाजी इंग्लैंड में कारगर साबित हो सकती है। वहीं मोसादेक टीम के लिये ऑलराउंड विकल्प होंगे जो ऑफ स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं। वह महमूदुल्लाह के कवर के तौर पर खेल सकते हैं जो दायें कंधे की चोट से उबर रहे हैं।

विश्वकप टीम की कप्तानी मशरफे मुर्तजा को सौंपी गयी है जबकि शाकिब अल हसन उपकप्तानी का जिम्मा संभालेंगे जो न्यूजीलैंड दौरे में उंगली की चोट के कारण नहीं खेल सके थे। मोसादेक ने बंगलादेश के मुख्य एकदिवसीय टूर्नामेंट ढाका प्रीमियर लीग से फार्म में वापसी की है और जहां 12 मैचों में उन्होंने 428 रन बनाये। तेज़ गेंदबाज़ जाएद ने भी टूर्नामेंट में अब तक 12 विकेट निकाले हैं।