Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
IPL 2019 : Royal Challengers Bangalore beat Kolkata Knight Riders by 10 runs at eden gardens-IPL 2019 : विराट शतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु को मिली दूसरी जीत - Sabguru News
होम Breaking IPL 2019 : विराट शतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु को मिली दूसरी जीत

IPL 2019 : विराट शतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु को मिली दूसरी जीत

0
IPL 2019 : विराट शतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु को मिली दूसरी जीत
IPL 2019 : Royal Challengers Bangalore beat Kolkata Knight Riders by 10 runs at eden gardens
IPL 2019 : Royal Challengers Bangalore beat Kolkata Knight Riders by 10 runs at eden gardens

कोलकाता। कप्तान विराट कोहली (100) के शानदार शतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाईट राइडर्स को बड़े स्कोर और छक्कों की बरसात वाले जबरदस्त मुकाबले में शुक्रवार को 10 रन से हराकर आईपीएल-12 में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली।

विराट (100) के शानदार शतक से बेंगलूरु ने चार विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर बनाया जबकि कोलकाता नीतीश राणा (नाबाद 85) और आंद्रे रसेल (65) की तूफानी पारियों के बावजूद पांच विकेट पर 203 रन बना सकी। बेंगलुरु की नौ मैचों में यह दूसरी जीत रही जबकि कोलकाता को नौ मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा।

राणा ने 46 गेंदों पर नाबाद 85 रन में नौ चौके और पांच छक्के मारे जबकि रसेल ने मात्र 25 गेंदों पर 65 रन में दो चौकर और नौ छक्के मारे।अंत में लक्ष्य बड़ा रह गया। राणा और रसेल ने पांचवें विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की शुरुआत खराब रही। इस आईपीएल में पहली बार खेलने उतरे दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने क्रिस लिन और शुभमन गिल को अपने पहले दो ओवर में आउट कर दिया। लिन एक और गिल नौ रन ही बना सके।

सुनील नारायण ने स्टेन के एक ओवर में तीन चौके मारे लेकिन वह तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों लपके गए। नारायण ने 16 गेंदों में चार चौकों की मदद से 18 रन बनाये। रोबिन उथप्पा नौ रन बनाकर मार्कस स्टॉयनिस का शिकार बन गए।

कोलकाता का स्कोर 12वें ओवर में चार विकेट पर 79 रन हो गए। इस समय कोलकाता की उम्मीदें टूटती नजर आ रहीं थीं लेकिन आंद्रे रसेल के रहते बेंगलुरु के लिए खतरा बना हुआ था। दूसरे छोर पर नीतीश राणा भी अच्छा खेल रहे। रसेल ने 15वें ओवर में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंदों पर लगातार तीन छक्के मारे। इस ओवर में 20 रन पड़े।

अगले ओवर में राणा ने सैनी पर दो छक्के और एक चौका जड़ा और अपना आठवां आईपीएल अर्धशतक पूरा कर लिया। सैनी के इस ओवर में 17 रन पड़े । रसेल ने 17वें मोहम्मद सिराज पर चौका और छक्का मारा। सिराज ने इस ओवर में 15 रन दिए। पिछले तीन ओवर में 52 रन पड़ चुके थे। राणा ने 18वें ओवर में स्टेन पर भी छक्का जड़ दिया। चौथी गेंद भी छक्के के लिए गई। आखिरी गेंद पर चौका पड़ा और राणा ने स्टेन के इस ओवर में 18 रन बटोर लिए।

अब अंतिम दो ओवर में कोलकाता को 43 रन चाहिए थे। स्टॉयनिस 19वां ओवर फेंक रहे थे और पहली तीन गेंदों पर उन्होंने रसेल को बाँध दिया लेकिन रसेल ने चौथी गेंद को छक्के के लिए उड़ा दिया। पांचवीं गेंद भी छक्के के लिए सीमारेखा के बाहर थी। अंतिम गेंद पर सीधे छक्का पड़ा। इस ओवर में 19 रन गए और अब अंतिम छह गेंदों पर कोलकाता को 24 रन चाहिए थे।

आखिरी ओवर मोईन अली डाल रहे थे। पहली दो गेंदों पर एक रन गया लेकिन तीसरी गेंद पर रसेल ने छक्का मार दिया। रसेल चौथी गेंद चूके और बेंगलुरु की दूसरी जीत पक्की हो गयी। पांचवीं गेंद पर रसेल आउट हो गए। कोलकाता लक्ष्य से थोड़ा दूर रह गया।

इससे पहले कप्तान विराट कोहली (100) के शानदार शतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चार विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर बनाया। विराट ने 58 गेंदों पर 100 रन में नौ चौके और चार छक्के लगाए। मोईन अली ने 28 गेंदों पर पांच चौके और छह छक्के उड़ाते हुए 66 रन का योगदान दिया। पार्थिव पटेल ने 11, अक्षदीप नाथ ने 13 और मार्कस स्टॉयनिस ने नाबाद 17 रन बनाए।

कप्तान विराट अपना शतक पूरा करने के बाद आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर आउट हुए। विराट का आईपीएल में यह छठा शतक था। उन्होंने मोईन के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की। बेंगलुरु ने आखिरी पांच ओवरों में 93 रन बटोरे जिसके कारण टीम 213 तक पहुंच गई।

कोलकाता की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप यादव सबसे महंगे गेंदबाज रहे। कृष्णा ने चार ओवर में 52 रन और कुलदीप ने चार ओवर में 59 रन लुटाए। हैरी गुर्नी, सुनील नारायण, आंद्रे रसेल और कुलदीप को एक-एक विकेट मिला।