Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Sri Lanka attacks : several arrested after 207 killed at hotels and churches on easter sunday-श्रीलंका सिलसिलेवार धमाकों में सात संदिग्ध अरेस्ट - Sabguru News
होम World Asia News श्रीलंका सिलसिलेवार धमाकों में सात संदिग्ध अरेस्ट

श्रीलंका सिलसिलेवार धमाकों में सात संदिग्ध अरेस्ट

0
श्रीलंका सिलसिलेवार धमाकों में सात संदिग्ध अरेस्ट

कोलंबो। श्रीलंका सरकार ने सिलसिलेवार बम धमाकों को लेकर सात लोगों को गिरफ्तार किया है। रविवार सुबह हुए बम धमाकों में राजधानी कोलंबो और आसपास के शहर दहल गए जिसमें कम से कम 207 लोग मारे गए और 450 से अधिक घायल हुए हैं।

पुलिस ने बताया कि कोलंबो में एक घर पर छापा मारकर विस्फोट में संलिप्ता के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया।

श्रीलंका के रक्षामंत्री आर विजयवर्धन ने संवाददाताओं को बताया कि विस्फोटों को लेकर अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा कड़ी करते हुए देश भर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है जो अगले नोटिस तक जारी रहेगा। लोगों से आग्रह किया गया है कि वे घरों से बाहर नहीं निकलें। विजयवर्धन ने कहा कि ज्यादातर धमाके आत्मघाती थे। मृतकों में 35 विदेशी नागरिक शामिल हैं।

भारत समेत दुनिया के कई देशों ने श्रीलंका हमले की कड़ी निंदा की है। यूराेपीय संसद के अध्यक्ष एंटोनियो तजानी ने कहा है कि इन हमलों में ईसाई समुदाय को निशाना बनाया गया है जो वास्तव में इस समुदाय के खिलाफ सुनियोजित नरसंहार है।

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका की राजधानी कोलंबो, नेगोम्बो और बट्टिकलोआ में रविवार को ईस्टर के अवसर पर तीन कैथोलिक चर्चो और तीन पांच सितारा होटलों को निशाना बनाकर किए गए बम धमाकों में कम से कम 207 लोगों की मौत हो गयी तथा 450 से अधिक लोग घायल हो गए।