Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
earth day celebration in ajmer-अजमेर : विश्व पृथ्वी दिवस पर धरती बचाने का संदेश, पौधे रोपे - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर : विश्व पृथ्वी दिवस पर धरती बचाने का संदेश, पौधे रोपे

अजमेर : विश्व पृथ्वी दिवस पर धरती बचाने का संदेश, पौधे रोपे

0
अजमेर : विश्व पृथ्वी दिवस पर धरती बचाने का संदेश, पौधे रोपे

अजमेर। लायंस क्लब अजमेर वेस्ट द्वारा कुंदन नगर स्थित सीआरपीएफ़ ग्रुप केंद्रीय विद्यालय एक के सभागार में विश्व पृथ्वी दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

प्रांतीय विशेष सचिव लायन राजेन्द्र गांधी ने बताया कि बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण के कारण पृथ्वी पर संकट गहराता जा रहा है। इसके संरक्षण के लिए आमजन को जागरूक किया जाना आवश्यक है। मुख्य अतिथि जिला विकास प्राधिकरण के सचिव एवं सत्र न्यायाधीश डॉ शक्तिसिंह शेखावत ने कहा कि जंगलों को कटने से बचाने के साथ नए पेड़ लगाना मुख्य ध्येय होना चाहिए। भावी पीढ़ी के भविष्य के लिए पृथ्वी को बचाना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है।

विशिष्ट अतिथि लायंस क्लब की प्रांतीय सभापति लायन आभा गांधी ने कहा कि पेड़ों के जंगल की जगह कंक्रीट के जंगल लेते जा रहे हैं। ऐसा ही होता रहा तो पृथ्वी पुनः आग का गोला बन जाएगी। क्लब अध्यक्ष लायन वीरेंद्र पाठक ने बताया कि कार्यक्रम के तहत शाला विद्यर्थियों में पर्यावरण सरंक्षण पर निबंध, चित्रकला व स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित की गई। बच्चों ने पृथ्वी को बचाने के लिए अपने मन के विचार कागजों पर उकेरे।

कार्यक्रम संयोजक लायन सीमा पाठक ने बताया कि बच्चों ने उत्साह के साथ प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में भी भाग लिया। बच्चों से पर्यावरण संबंधी प्रश्न पूछे गए तथा सही जवाब देने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम के तहत शाला उद्यान में अतिथियों द्वारा पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर स्वप्न शर्मा, हरिनारायण मीना सहित शाला स्टाफ मौजूद थे। अंत में शाला उप प्रधानाचार्य रोमा सांखला ने सभी का आभार व्यक्त किया।