Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
pretext of job in Assam Rifles, two accused arrested from Sikar-युवकों से 41 लाख 50 हजार रुपए की ठगी के मामले में दो ठग गिरफ्तार - Sabguru News
होम Headlines युवकों से 41 लाख 50 हजार रुपए की ठगी के मामले में दो ठग गिरफ्तार

युवकों से 41 लाख 50 हजार रुपए की ठगी के मामले में दो ठग गिरफ्तार

0
युवकों से 41 लाख 50 हजार रुपए की ठगी के मामले में दो ठग गिरफ्तार

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले में नीमकाथाना के सदर थाना पुलिस ने असम राइफल्स में भर्ती के नाम पर युवकों से लाखों रुपए ठगने के मामलें में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी महाराष्ट्र के हैं जिन्हें अदालत में पेश किया गया जहां इनमें एक आरोपी को तीन मई तक पुलिस हिरासत में जबकि दूसरे को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सेना में भर्ती के नाम पर युवाओं से ठगी करने का गिरोह कई राज्यों में सक्रिय है और इस गिरोह की मुख्य सरगना अर्चना सिंह अभी फरार है।

असम राइफल्स में भर्ती कराने के नाम पर सत्रह युवकों से 41 लाख 50 हजार रुपए की ठगी के मामले में गिरफ्तार आरोपी भूषण चापड़े महाराष्ट्र में गढ़िरोडी तथा विजय कुलगंडे यवतमाल जिले के रहने वाले है। पुलिस ने इन दोनों आरोपियों से फर्जी अप्वाइंटमेंट लेटर और कागजात बरामद किए हैं।

आरोपियों ने नीमकाथाना के सिरोही निवासी बीरबल गुर्जर को असम राइफल में जवानों की भर्ती के बारे में जानकारी दी। बीरबल महाराष्ट्र में मजदूरी करता था। बीरबल ने रिश्तेदारों को जान पहचान वालों से सेना भर्ती के नाम पर इन दोनों से करीब सत्रह युवकों को मिलवाया।

प्रत्येक से ढाई लाख में बातचीत हुई तथा करीब 41 लाख 50 हजार रुपए गिरोह की सरगना अर्चना सिंह के बैंक खाते में डाले गए। कुछ पैसा नगद भी दिया गया। ठगी से पीड़ित लोगों को नागालैंड के दीमापुर ले जाया गया जहां एक होटल में रुका कर इनको अप्वाइंटमेंट लेटर दिया गया।

अलग अलग तारीख पर ट्रेनिंग सेंटर पहुंचने के लिए दिए गए लेटर के बाद जब यह लोग सेंटर पहुंचे तो वहां फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ। बाद में बीरबल ने इस संबंध में गत 23 फरवरी को नीमकाथाना के सदर थाने में मामला दर्ज कराया।