Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
PM Narendra Modi casts vote in Gujarat, says 'voter ID' more powerful than IED-लोकतंत्र की ताकत वोटर ID आतंकियों के हथियार IED से कई गुना दमदार : मोदी - Sabguru News
होम Gujarat Ahmedabad लोकतंत्र की ताकत वोटर ID आतंकियों के हथियार IED से कई गुना दमदार : मोदी

लोकतंत्र की ताकत वोटर ID आतंकियों के हथियार IED से कई गुना दमदार : मोदी

0
लोकतंत्र की ताकत वोटर ID आतंकियों के हथियार IED से कई गुना दमदार : मोदी
PM Narendra Modi casts vote in Gujarat, says 'voter ID' more powerful than IED
PM Narendra Modi casts vote in Gujarat, says ‘voter ID’ more powerful than IED

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां अपने गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद में मतदान करने के बाद कहा कि लोकतंत्र के अस्त्र मतदाता पहचान पत्र यानी वोटर आइडी की ताकत आतंकवादियों के हथियार के तौर पर इस्तेमाल होने वाले आइईडी (विस्फोटक से बने बम) से कई गुना अधिक है।

मोदी ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले अहमदाबाद के राणिप में निशान विद्यालय के बूथ पर मतदान किया। उनकी अगवानी के लिए स्थानीय भाजपा उम्मीदवार तथा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद मौजूद थे।

मोदी की एक झलक पाने के लिए मतदान केंद्र के बाहर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। मतदान से पहले मोदी ने गांधीनगर के रायसण में उनके छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहने वाली लगभग नब्बे वर्षीय माता हीराबा से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद भी लिया।

मोदी ने मतदान के बाद पत्रकारों से कहा कि भारत दुनिया भर के लोकतंत्र को मजबूती देता है। उन्होंने कहा कि एक तरफ आतंकी आइईडी को अपना हथियार मानते हैं तो वही वोटर आईडी लोकतंत्र का हथियार है और यह आइईडी की तुलना में कई गुना मजबूत है। उन्होंने कहा कि अपने गृह प्रदेश में वोट करने का मौका मिलने से वह बहुत खुश हैं। मतदान करने बाद उन्हें वैसे ही पवित्र आनंद की अनुभूति हो रही है जैसी कुंभ में स्थान करने से मिलती है।

उन्होंने कहा कि भारतीय मतदाता के होशियारी और दूध को पानी से अलग कर देने जैसी बुद्धिमता का दुनिया भर के लोग अध्ययन करते हैं। वह अच्छी तरह जानता है कि किसको मतदान करना है और किसको नहीं।

मोदी ने पहली बार मतदान करने वाले युवा वोटरों के लिए चुनाव को खासा महत्वपूर्ण बताया और कहा कि वह लोकतंत्र के पर्व में उनकी सक्रिय भागीदारी तथा एक निर्णायक सरकार बनाने में उनकी भूमिका के लिए उनका स्वागत करते हैं।