Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
bjp city wing poll campaign in ajmer for party candidate bhagirath choudhary-मिशन 25 पूरा करने में भाजपा का ओबीसी मोर्चा रहेगा अग्रणी - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer मिशन 25 पूरा करने में भाजपा का ओबीसी मोर्चा रहेगा अग्रणी

मिशन 25 पूरा करने में भाजपा का ओबीसी मोर्चा रहेगा अग्रणी

0
मिशन 25 पूरा करने में भाजपा का ओबीसी मोर्चा रहेगा अग्रणी

अजमेर/नसीराबाद। ओबीसी मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश भडाणा के नेतृत्व में आयोजित मोर्चा के सम्मेलन में अन्य पिछ़डा वर्ग के कल्याण के लिए मोदी सरकार की ओर से कराए गए सकारात्मक कार्याें की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई साथ ही इससे जरूरतमंदों तक पहुंचाने का जिम्मा कार्यकर्ताओं को सौंपा गया।

मोदी सरकार ने अन्य पिछ़डा वर्ग को संवैधानिक दर्जा दिलवाकर मोदी सरकार ने ऐतिहासिक, दूरदर्शी व अभूतपूर्व निर्णय लिया। यह आयोग अब सलाहकार नहीं भागीदार बनकर अपनी भूमिका निभाएगा साथ ही ओबीसी वर्ग में मेट्रिक्स की पात्रता की सीमा 44,000 से बढ़ाकर 2.50 लाख रूपए करके पिछडा वर्ग को बड़ा लाभ दिया है।

इससे ओबीसी वर्ग के 2 करोड़ 64 लाख छात्रों को 3,797 करोड़ 2 लाख रूपए की छात्रवृति का लाभ मिलेगा। ओबीसी वर्ग मोदी सरकार के साथ हैं और मैं भी चौकीदार हूं का संकल्प लेकर पुनः सरकार बनाने के लिए के भाजपा के पक्ष में अधिकाधिक मतदान करेगा तथा प्रदेश की 25 सीटों पर जीत के साथ अजमेर से ऐतिहासिक विजय होगी।

बीजेपी शहर अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा ने किया बाजार सम्पर्क

भाजपा अजमेर शहर अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा ने अजमेर के प्रमुख बाजारों में व्यवसायी वर्ग के बीच जनसंपर्क कर पार्टी प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के समर्थन में मतदान करने की अपील। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रमुख मार्गाें पर आमजन को पत्रक वितरण कर भाजपा को जिताने का आव्हान् किया।

जनसंपर्क की शुरुआत महावीर सर्किल से हुई। इसके बाद गंज गुरुद्वारा, दिल्ली गेट, शनि मंदिर धान मंडी, दरगाह बाजार होते हुए महावीर सर्किल पर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में तब्दील हो गया। जनसंपर्क के दौरान बडी संख्या में भाजपा, महिला मोर्चा कार्यकर्ता, शहर जिला पदाधिकारी और पूर्व पार्षद भी हुए शामिल थे।

इस अवसर पर आनंद सिंह राजावत, अशोक राठी, तुलसी सोनी, रमेश सोनी, गोपाल बंजारा, वासुदेव कुंदनानी, संजीव नागर, रविंद्र जसोरिया, नरेंद्र सिंह शेखावत, रमेश शर्मा, विजय दिवाकर, दिनेश गांधी, अमृत नाहरिया, शफीक खान, दीपक सिंह राठौड़, शफी मोहम्मद, रमेश मेघवाल, महिला मोर्चा अध्यक्ष सीमा गोस्वामी, सीमा शर्मा, विनीता जैमन, प्रेमलता बुगालिया, संतोष मौर्य, सरोज चौधरी, लक्ष्मी यादव, सलोनी जैन, मंजू शर्मा समेत बडी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल रहे।

सरकारी कर्मचारी कर रहा कांग्रेस का प्रचार, शिकायत भेजी

भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के मुख्य निर्वाचन अभिकर्ता कृष्णगोपाल जोशी ने बताया कि प्रो. जलालुद्दीन जो कि राजकीय एसडी काॅलेज ब्यावर में राजकीय कर्मचारी के रूप में सेवा में हैं द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में खुलआम प्रचार-प्रसार करने के खिलाफ मुख्य निर्वाचन अधिकारी से कार्यवाही करने की मांग की गई है।

राजस्थान ब्राह्मण महासभा ने की राजनीतिक भोज की निंदा

लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच अजमेर के लालगढिया पैलेस में आयोजित होने वाले ब्राह्मण समाज के सम्मेलन को लेकर समाज में दो फाड नजर आने लगी है। सोशल मीडिया पर कार्यक्रम की पोस्ट को लेकर दूसरे धडे ने अपत्ति जताई है।

राजस्थान ब्राहमण महासभा अजमेर के जिलाध्यक्ष पंडित सुदामा शर्मा ने कहा कि समूचे ब्राह्मण समाज को विश्वास में लिए बिना और समाज बंधुओं को इस सम्मेलन में भ्रमित कर आमंत्रित किया जा रहा है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि इस सम्मेलन का औचित्य क्या है यह ब्राह्मण बंधु जानना चाहते हैं। कथित आयोजक इसका संतोषजनक जवाब उपलब्ध नहीं करवा पा रहा है।

इस सम्मेलन का औचित्य तब होता जब चुनावी मैदान में कोई ब्राह्मण प्रत्याशी होता और हम उसके पक्ष में अपील जारी करते। स्पष्ट है कि इस सम्मेलन का उद्देश्य पूर्ण ब्राह्मण समाज को भ्रमित कर इसका राजनीतिकरण करने की कुचेष्टा की जा रही है जिसका ब्राह्मण समाज पूर्णतः विरोध करता है।

सवर्ण समाज को जब केंद्र सरकार की ओर से 10 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया गया लेकिन आज दिन तक राजस्थान में सत्तासीन कांग्रेस सरकार प्रदेश में इसे लागू नहीं कर के सवर्ण वर्ग को वंचित किए हुए है। वंचितों में ब्राह्मण समाज भी शामिल है। सवर्ण समाज के प्रति उदासीनता बरतने के बाद भी समाज को दिग्भ्रमित किया जा रहा है।

कांग्रेस के धनाड्य प्रत्याशी को खुश करने के लिए इस सम्मेलन को कांग्रेस का प्रचार स्थल बनाना ही इस सम्मेलन का मूल उद्देश्य दर्शित होता है, जो कदापि उचित नहीं है। यह सम्मेलन करना तब उचित होता जब समस्त ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों को कांग्रेस प्रत्याशी से व्यक्तिगत मिलकर उनसे राजस्थान में 10 प्रतिशत सवर्ण आरक्षण तुरंत लागू करवाने की मांग रखकर दबाव बनाया जाता।