Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Election Commission examining Narendra Modi's speeches-प्रधानमंत्री मोदी के मामले में चुनाव आयोग अभी कर रहा है जांच - Sabguru News
होम Delhi प्रधानमंत्री मोदी के मामले में चुनाव आयोग अभी कर रहा है जांच

प्रधानमंत्री मोदी के मामले में चुनाव आयोग अभी कर रहा है जांच

0
प्रधानमंत्री मोदी के मामले में चुनाव आयोग अभी कर रहा है जांच

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों को लेकर विपक्षी दलों की शिकायत के मामले में चुनाव आयोग अभी भी जांच कर रहा है और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के आपत्तिजनक भाषण तथा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के टीवी इंटरव्यू के बारे में संबद्ध चुनाव अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है।

चुनाव आयोग की मंगलवार को यहां हुई प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों ने जब बार बार मोदी द्वारा अपने भाषणों से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर सवाल किए तो आयोग ने कहा कि लातूर में एक मई को दिए गए उनके भाषण की पूरा मूल पाठ मंगा लिया गया है। इसके अलावा 15 अप्रेल को भी मोदी के दिए एक और भाषण के पाठ को भी मंगाया गया है और दोनों की जांच की जा रही है।

यह कहे जाने पर कि आयोग आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के अन्य मामलों में जल्दबाजी सेे कार्रवाई कर रहा है लेकिन मोदी के मामले 23 दिन हो गए लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। आयोग ने कहा कि हर मामले में अलग अलग ढंग से स्थितियों के अनुसार कार्रवाई की जाती है इसलिए आयोग मोदी के मामले में उनके भाषणों की विस्तृत जांच कर रहा है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बारे में आयोग ने कहा कि पश्चिम बंगाल के चुनाव अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है और राहुल गांधी गांधी के बारे में उत्तर प्रदेश के चुनाव अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है।

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में आयोग ने कहा कि ममता बनर्जी पर बनी वाॅयाेपिक फिल्म के बारे में मुख्य चुनाव अधिकारी की रिपोर्ट आ गई है और फिल्म के ट्रेलर को यू-ट्यूब से हटा दिया गया है और जरूरी कार्रवाई की जा रही है।