Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
lok sabha polls 2019 : former education minister vasudev devnani files complaint against congress-वासुदेव देवनानी ने लगाया कांग्रेस पर सत्ता के दुरूपयोग का आरोप - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer वासुदेव देवनानी ने लगाया कांग्रेस पर सत्ता के दुरूपयोग का आरोप

वासुदेव देवनानी ने लगाया कांग्रेस पर सत्ता के दुरूपयोग का आरोप

0
वासुदेव देवनानी ने लगाया कांग्रेस पर सत्ता के दुरूपयोग का आरोप

अजमेर। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने अजमेर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पर सत्ता का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए आज जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) से मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई।

देवनानी ने जिला निर्वाचन अधिकारी को शिकायत दर्ज कराई कि कांग्रेस के नेता सरेआम सत्ता का दुरूपयोग व आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के माध्यम से शिक्षकों व लिपिकों को स्थानान्तरण करने की धमकी देकर जबरन कांग्रेस की बैठकों में आने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि गत दिनों जयपुर रोड स्थित पेराडिजो रिसोर्ट एवं वैशालीनगर स्थित होटल ब्रेविआ में आयोजित की गई शिक्षकों व राज्य कर्मचारियों की बैठकों को कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुन्झुनवाला ने सम्बोधित किया तथा इन बैठकों में राज्य कर्मचारियों को डरा-धमकाकर जबरन लाया गया।

देवनानी ने कांग्रेस प्रत्याशी की बैठकों में शामिल होने के लिए राज्य कर्मचारियों को डरा-धमकाकर दबाव बनाने वाले शिक्षा विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के कुछ नाम भी जिला निर्वाचन अधिकारी को दिए हैं तथा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने के लिए उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

बीएलओ नहीं कर रहे मतदाता पर्चियों का वितरण

इसके साथ ही देवनानी ने जिला निर्वाचन अधिकारी को उनके विधान सभा क्षेत्र अजमेर उत्तर में सरकारी बीएलओ द्वारा मतदाता पर्चियों का वितरण पूर्णरूप से नहीं किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि बीएलओ को उनके विद्यालय अथवा कार्यालय से नहीं छोडा जा रहा है जिससे वे पर्चियों का वितरण नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से कहा कि क्षेत्र में मतदाता पर्चियों का वितरण सुनिश्चित कराए जाने की व्यवस्था कराएं तथा प्रत्येक बीएलओ से यह अन्डरटेकिंग ली जाए कि उन्होंने अपने क्षेत्र की समस्त मतदाता पर्चियों का वितरण कर दिया है।