Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
फ्लेमिंगो पेश करते हैं हर्निया बेल्ट और स्क्रोटल सपोर्ट - Sabguru News
होम Business फ्लेमिंगो पेश करते हैं हर्निया बेल्ट और स्क्रोटल सपोर्ट

फ्लेमिंगो पेश करते हैं हर्निया बेल्ट और स्क्रोटल सपोर्ट

0
फ्लेमिंगो पेश करते हैं हर्निया बेल्ट और स्क्रोटल सपोर्ट

मुंबई, 26 अप्रैल 2019ः आर्थोपेडिक सॉफ्ट गुड्स, मोबिलिटी, वुंड-ंउचयकेयर  और हेल्थकेयर उत्पादों में अग्रणी कंपनी एसेंट मेडिटेक लिमिटेड ने फ्लेमिंगो हर्निया बेल्ट्स और स्क्रोटल सपोर्ट की अपनी नई रेंज लॉन्च की है। कई आकारों में उपलब्ध, ये बेल्ट इंगग्वनल, वेंट्रल और गर्भनाल हर्निया के उपचार में नैदानिक ​​आव-रु39ययकताओं को पूरा करने में मदद करते हैं … वे नरम और हाइपोएलर्जेनिक त्वचा के अनुकूल सामग्री (मोल्डेड फोम पैड, पैर और पेट का एडजस्टेबल पट्टा) से बने होते हैं, जो वि-रु39यो-ुनवजया रूप से प्रोट्रूडिंग टिश्यू को अपने स्थान पर बनाए रखने के लिए डिजाइन किए गए हैं। साथ ही, ये बेचैनी से राहत देते हैं और इनके उपयोग के दौरान और भी अनेक सुविधाएं हासिल होती हैं, जो इस प्रकार हैंः-

हर्निया बेल्ट :

लाभ :
1. कम करने योग्य इंगग्वनल हर्निया में मदद करता है
2. हर्निया को कोमल और निरंतर दबाव प्रदान करता है
3. त्वचा के अनुकूल सामग्री (यानी) मोल्डेड फोम पैड, पैर और पेट  एडजस्टेबल का पट्टा
4. कपड़े के नीचे गुप्त रूप से पहना जा सकता है
5. कई आकारों में उपलब्ध है

स्क्रोटल सपोर्ट :

लाभ
1. सर्जरी के बाद और स्क्रोटल से संबंधित अनेक समस्याओं के उपचार में उपयोगी
2. क्रिमेस्टर मांसपे-िरु39यायों को राहत प्रदान करता है, इससे रोगी को आराम और सुविधा का अनुभव होता है
3. नरम और हाइपोएलर्जेनिक सामग्री से निर्मित

4. प्रका-रु39या समायोज्य कमरबंद का लचीलापन और पॉलिएस्टर का नरम, स्ट्रेचेबल पाउच
5. कपड़े के नीचे छिपा कर पहना जा सकता है
6. कई आकारों में उपलब्ध है।

एसेंट मेडिटेक लिमिटेड के फाउंडर और एमडी श्री राजीव मिस्त्री कहते हैं, ‘‘हर्निया मांसपे-िरु39यायों की कमजोरी और खिंचाव के संयोजन के कारण होता है, यह रोग कमर के क्षेत्रों में आम है। अधिकां-रु39या मामलों में हर्निया जीवन के लिए तुरंत खतरा नहीं हैं, लेकिन वे अपने दम पर दूर नहीं होते हैं और संभावित गंभीर जटिलताओं को रोकने के लिए सर्जरी की आव-रु39ययकता हो सकती है। हेल्थकेयर उत्पादों में एक अग्रणी कंपनी होने के नाते हमने हेल्थकेयर सेगमेंट में इन हर्निया बेल्टों को डिजाइन और लॉन्च किया है, ताकि क्रिमेस्टर मांसपे-िरु39यायों को राहत प्रदान की जा सके, जिससे मरीज को आराम और सुविधा मिले।

इनके निर्माण में जिस सामग्री का उपयोग किया गया है वह नरम, हाइपोएलर्जेनिक और त्वचा के अनुकूल है, और इसलिए इन्हें अपने कपड़ों के नीचे पहना जा सकता है। ये बेल्ट कई आकारों में उपलब्ध हैं।” साथ ही एक्टिव लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स की फ्लेमिंगो रेंज का उपयोग सभी आयु-ंउचयसमूहों के लोग अपनी दिन-ंउचयप्रतिदिन की गतिविधियों के लिए कर सकते हैं। इन सभी उत्पादों का उपयोग लोगों द्वारा और क्लीनिकों में किया जा सकता है। फ्लेमिंगो को ‘द इकोनॉमिक टाइम्स बेस्ट ब्रांड्स-ंउचय2019‘ के तहत ‘बेस्ट ब्रांड इन हेल्थकेयर कैटेगरी’ में सम्मानित किया गया है। कंपनी ने अपने प्रमुख ब्रांड ‘फ्लेमिंगो‘ के लिए बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रो-रु39यान को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है।

चिकित्सा उत्पादों के लिए अंतररा-ुनवजयट्रीय प्रमाणीकरण मानकों का पालन करते हुए फ्लेमिंगो रेंज के 320 से अधिक प्रोडक्ट्स दुनियाभर में 47 दे-रु39याों के उपभोक्ताओं द्वारा स्वीकार किए जाते हैं। सुपर-ंउचयह्यूमन फिटनेस और विलक्षण डांसिंग उत्कृ-ुनवजयटता के प्रतीक ऋतिक रो-रु39यान ने हाल ही एक नए उपभोक्ता जागरूकता अभियान के टीजर को जारी किया, जिसका टाइटल है-ंउचय ‘एन एड फॉर ए न्यू लाइफ’, जो कि फ्लेमिंगो ऑर्थोपेडिक सॉफ्ट गुड्स, मोबिलिटी, वुंड-ंउचयकेयर और हेल्थकेयर उत्पादों के उनके ब्रांड एंडोर्समेंट को चिह्नित करता है। कंपनी ने अपने फ्लैगशिप ब्रांड फ्लेमिंगो के प्रोडक्ट्स को देशभर में कहीं भी, कभी भी उपलब्ध कराने के लिए अपना ई-ंउचयकाॅमर्स प्लेटफाॅर्म (ूूूण्सिंउपदहवीमंसजीण्बवउ) भी लाॅन्च किया है।

कंपनी का ई-ंउचयकाॅमर्स प्लेटफाॅर्म ूूूण्सिंउपदहवीमंसजीण्बवउ अपने 320 से अधिक कुल प्रोडक्ट्स में से शुरुआती तौर पर 110 प्रोडक्ट्स पर अपना ध्यान केंद्रित करेगा। ई-ंउचयकॉमर्स प्लेटफॉर्म के लिए बनाए गए उत्पाद मिश्रण में ओटीसी के साथ-ंउचयसाथ आरएक्स उत्पाद भी -रु39याामिल हैं, जिसमें अधिकां-रु39या ओटीसी उत्पाद हैं। उत्पाद श्रेणी को 6 श्रेणियों में विभाजित किया गया हैः कम्फर्ट रेंजः फॉर बैक, -रु39याोल्डर, आर्म, लेग, नी, एंकल, कम्प्रे-रु39यान एड्स और स्प्लिंट्स, प्रीमियम रेंजः नियमित प्रीमियम, नियोप्रीन, लाइफस्टाइल रेंजः हीट थेरेपी, कोल्ड थेरेपी, बैक रेस्ट, कु-रु39यान, स्पोर्ट्स, पीडियाट्रिक रेंज बच्चों के लिए, वुंड-ंउचयदेखभाल रेंजः रोजमर्रा के उपयोग के लिए पट्टियाँ, मोबिलिटी रेंजः क्रचेस, वॉकर। सभी 6 श्रेणियों के उत्पाद एमआरपी पर 10 प्रतिशत की छूट पर उपलब्ध हैं।

एसेंट मेडिटेक ने दे-रु39या के प्रत्यके हिस्से में अपने प्रोडक्ट्स पहुंचाने के लिए फेडएक्स के साथ करार किया है। ूूूण्सिंउपदहवीमंसजीण्बवउ पर की गई सभी खरीद पर फ्लैट 10 प्रतिशत की छूट है। 200 रुपए और उससे अधिक की खरीद पर उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार के डिलीवरी चार्ज का भुगतान करने की आव-रु39ययकता नहीं है।