Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Shashi Tharoor summoned by Delhi court over 'scorpion' remark against PM modi-मोदी पर बिच्छू वाली टिप्पणी को लेकर शशि थरूर कोर्ट में तलब - Sabguru News
होम Delhi मोदी पर बिच्छू वाली टिप्पणी को लेकर शशि थरूर कोर्ट में तलब

मोदी पर बिच्छू वाली टिप्पणी को लेकर शशि थरूर कोर्ट में तलब

0
मोदी पर बिच्छू वाली टिप्पणी को लेकर शशि थरूर कोर्ट में तलब
Shashi Tharoor summoned by Delhi court over 'scorpion' remark against PM modi
Shashi Tharoor summoned by Delhi court over ‘scorpion’ remark against PM modi

नई दिल्ली। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना कथित तौर पर शिवलिंग पर बैठे बिच्छू से करने को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर को समन जारी करते हुए उन्हें सात जून को अदालत में पेश होने के लिए कहा है।

थरूर पर आरोप है कि उन्होंने कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक नेता ने प्रधानमंत्री की तुलना शिवलिंग पर बैठे बिच्छू से की थी। इस बयान के बाद दिल्ली के भारतीय जनता पार्टी के नेता राजीव बब्बर ने थरूर के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाते हुए आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने दावा किया था कि किसी अज्ञात आरएसएस नेता ने मोदी की तुलना शिवलिंग पर बैठे बिच्छू से की थी।

उन्होंने कहा कि मैं भगवान शिव का भक्त हूं और थरूर ने मेरे जैसे करोड़ों शिव भक्तों की भावनाओं को आहत किया है। उनके द्वारा दिए गए बयान से देश और देश के बाहर शिव जी के जितने भी भक्त हैं उनकी भावनाएं आहत हुईं हैं। उन्होंने कहा कि अभियुक्त ने जान-बूझकर ऐसा किया है जो दुर्भाग्यपूर्ण है, उन्होंने धार्मिक भावनाएं आहत की है और शिव भक्तों का मजाक बनाया है।

बब्बर ने भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत थरूर पर मामला दर्ज कराया है और उन्होंने इसे करोड़ों लोगों की आस्था पर असहनीय बयान करार दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं जिसे आप न तो हाथ से हटा सकते और न ही उसे चप्पल से हटा सकते हैं।