Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Alex Hales withdraw from England World Cup squad following drug ban-ड्रग्स सेवन के चलते इंग्लैंड विश्वकप टीम से बाहर हुए एलेक्स हेल्स - Sabguru News
होम Sports Cricket ड्रग्स सेवन के चलते इंग्लैंड विश्वकप टीम से बाहर हुए एलेक्स हेल्स

ड्रग्स सेवन के चलते इंग्लैंड विश्वकप टीम से बाहर हुए एलेक्स हेल्स

0
ड्रग्स सेवन के चलते इंग्लैंड विश्वकप टीम से बाहर हुए एलेक्स हेल्स
Alex Hales withdraw from England World Cup squad following drug ban
Alex Hales withdraw from England World Cup squad following drug ban

लंदन। ड्रग्स के सेवन के कारण एलेक्स हेल्स को भारी कीमत चुकानी पड़ी है और उन्हें 30 मई से अपने देश में होने वाले आईसीसी विश्वकप के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

इंग्लैंड एंड वेल्स में एक माह बाद विश्वकप आयोजित होना है और उससे ठीक पहले मेजबान देश की टीम के बल्लेबाज़ हेल्स को मैदान पर प्रतिबंधित ड्रग्स के एक मामले में दोषी पाया गया है, इसके लिये उन्हें निलंबित भी किया गया है। हेल्स को इसी कारण से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने विश्वकप टीम से भी बाहर कर दिया है।

ईसीबी के इंग्लैंड राष्ट्रीय क्रिकेट चयनकर्ता के महानिदेशक ने यह फैसला लिया है। ईसीबी ने बयान में बताया कि यह फैसला इंग्लैंड टीम के हितों को देखते हुये लिया गया है। बोर्ड ने कहा कि हम टीम में अच्छा माहौल बनाना चाहते हैं और इसके लिए सुनिश्चित कर रहे हैं कि किसी तरह का ध्यान भंग न हो और टीम मजबूती और सफलता से आगे बढ़े।

30 वर्षीय हेल्स को 21 दिनों के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित किया गया है और वह शुक्रवार को आयरलैंड के साथ एकमात्र वनडे के लिए टीम के साथ दौरा नहीं करेंगे। उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की ट्वंटी 20 और वनडे टीम से भी बाहर कर दिया गया है। हालांकि सबसे बड़ा झटका क्रिकेटर के लिए विश्वकप टीम से बाहर होना है।

ईसीबी महाप्रबंधक एश्ले जाइल्स ने कहा किे हमने इस फैसले के बारे में बहुत लंबा विचार किया है। हमने टीम के हित में यह फैसला लिया है। हालांकि हम साफ करना चाहते हैं कि एलेक्स के लिये यह बतौर इंग्लिश खिलाड़ी करियर की समाप्ति नहीं है। ईसीबी और पीसीए एलेक्स के साथ मिलकर उनके काउंटी क्लब नाटिंघमशायर में उन्हें हर संभव मदद करेंगे।