Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
polling party lost EVM control unit in Mahoba-महोबा में ईवीएम मशीन की कंट्रोल यूनिट गायब होने से हड़कंप - Sabguru News
होम Headlines महोबा में ईवीएम मशीन की कंट्रोल यूनिट गायब होने से हड़कंप

महोबा में ईवीएम मशीन की कंट्रोल यूनिट गायब होने से हड़कंप

0
महोबा में ईवीएम मशीन की कंट्रोल यूनिट गायब होने से हड़कंप

महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को हुए मतदान के बाद एक ईवीएम मशीन की कंट्रोल यूनिट गायब हो जाने से हड़कम्प मच गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में कंट्रोल यूनिट की बरामदगी के लिए पनवाड़ी क्षेत्र में पूरी रात तलाशी अभियान चलाया गया। इस मामले में दोषी पोलिंग पार्टी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने मंगलवार को यहां बताया कि मामला पनवाड़ी क्षेत्र के फदना गांव का है। यहां मतदान केंद्र संख्या 92 के बूथ नंबर 127 में मतदान के उपरांत पोलिंग पार्टी द्वारा देर शाम महोबा पहुंच कर राजकीय पालीटेक्निक कालेज में जब ईवीएम मशीन व अन्य सामग्री जमा कराई जा रही थी। तब एक ईवीएम की डाटा सेव करने वाली कंट्रोल यूनिट गायब पाये जाने से हड़कम्प मच गया।

मामले की जानकारी होते ही पुलिस और प्रशासन की टीमो को तत्काल बूथ पर भेज खोजबीन कराई गई तथा गांव में एक.एक घर में पूरी रात तलाशी अभियान चलाकर उक्त महत्वपूर्ण उपकरण को बरामद करने का प्रयास किया गया। इस मामले में अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी सहदेव और पुलिस आधीक्षक स्वामीनाथ के नेतृत्व में पुलिस और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की टीमें इलाके में अभी भी कंट्रोल यूनिट की खोजबीन में लगी है। यह स्पष्ट नहीं है कि कंट्रोल यूनिट कहीं गिर गई अथवा उसे किसी ने जानबूझकर गायब कर दिया।

मामले में पोलिंग बूथ में निर्वाचन सम्पन्न कराने वाली टीम की बड़ी लापरवाही मानते हुए पीठासीन अधिकारी कमलेश कुमार व पोलिंग पार्टी के अन्य सभी सदस्यों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।