Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
EC bans SP leader Azam Khan from campaigning for 48 hours for violating the Model Code of Conduct-आजम खान पर 48 घंटों तक चुनाव प्रचार पर रोक - Sabguru News
होम Delhi आजम खान पर 48 घंटों तक चुनाव प्रचार पर रोक

आजम खान पर 48 घंटों तक चुनाव प्रचार पर रोक

0
आजम खान पर 48 घंटों तक चुनाव प्रचार पर रोक
Azam Khan, now accused of grab land for luxury resort

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में रामपुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आज़म खान के आपत्तिजनक भाषणों के मामले में कार्रवाई करते हुए उन पर एक मई से 48 घण्टे तक के लिए प्रचार-प्रसार पर रोक लगा दी है।

आयोग ने खान के खिलाफ दूसरी बार यह कदम उठाया है। इससे पहले सपा से भाजपा में आई प्रसिद्ध अभिनेत्री जया प्रदा के खिलाफ अश्लील टिप्पणी के मामले में आयोग ने कार्रवाई की थी।

आयोग ने मंगलवार रात अपने आदेश में कहा कि खान द्वारा रामपुर लोकसभा क्षेत्र में पांच, सात, आठ और बारह अप्रेल को दिए गए भाषणों से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है। आयोग ने इस बारे में खान को 16 अप्रेल को नोटिस दिया था।

खान ने 17 अप्रेल को अपने जवाब में गलती स्वीकार कर आयोग से माफी भी मांग ली थी लेकिन आयोग उनके जवाब से असंतुष्ट रहा और उनके भाषणों को समाज में वैमनस्य फैलाने वाला तथा ध्रुवीकरण करने वाला पाया और कल सुबह छह बजे से 48 घण्टे के लिए उनके प्रचार और भाषण आदि पर रोक लगा दी।