Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
patidar anamat andolan leader hardik patel news, 10 percent reservation-समाप्त हो चुका है पाटीदार अनामत आंदोलन : हार्दिक पटेल - Sabguru News
होम Gujarat समाप्त हो चुका है पाटीदार अनामत आंदोलन : हार्दिक पटेल

समाप्त हो चुका है पाटीदार अनामत आंदोलन : हार्दिक पटेल

0
समाप्त हो चुका है पाटीदार अनामत आंदोलन : हार्दिक पटेल
patidar anamat andolan leader hardik patel
patidar anamat andolan leader hardik patel

राजकोट। पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के मुख्य चेहरा रहे तथा अब कांग्रेस में शामिल हार्दिक पटेल ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से आर्थिक रूप से कमजोर गैर आरक्षित वर्ग को 10 प्रतिशत का आरक्षण दिए जाने के मद्देनजर पाटीदार अनामत आंदोलन अब समाप्त हो चुका है।

हार्दिक ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि 10 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा के बाद यह स्वाभाविक है कि आंदोलन पूरा हो गया है। अब अगर मै इसे जारी रखूं तो लोग मुझ पर राजनीति करने और स्वार्थी होने का आरोप लगाएंगे।

चुनाव प्रचार छोड़ कर बीच में यहां आयोजित पाटीदार समुदाय की एक बैठक में भाग लेने आए हार्दिक की मौजूदगी में समुदाय की लेवुआ उपजाति के सबसे बड़े धार्मिक संगठन खोडलधाम ट्रस्ट के चेयरमैन नरेश पटेल ने यही बात कही थी जिसकी प्रतिक्रिया में हार्दिक ने आंदोलन पूरा होने की बात दोहरायी।

नरेश पटेल ने कहा था कि आरक्षण मिलने के बाद अब आंदोलन पूरा हो चुका है। उन्होंने हार्दिक के कांग्रेस में शामिल होने के फैसले को निजी बताया।

उन्होंने कहा कि पास के नए नेता अल्पेश कथिरिया को जेल से छुड़ाने तथा पाटीदार आरक्षण आंदोलन के दौरान दर्ज मुकदमों की वापसी के मुद्दे पर हुई आज की बैठक में एक समिति के जरिये सरकार से अगले सप्ताह बातचीत करने का फैसला भी लिया गया।

ज्ञातव्य है कि हार्दिक पटेल ने हिंसक और बहुत हद तक विवादास्पद रहे पाटीदार आरक्षण आंदोलन की अगुवाई की थी। वह इसी साल मार्च में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। सत्तारूढ़ भाजपा ने इसे कांग्रेस का षडयंत्र बताया था। उसका कहना था कि चुनावी लाभ के लिए कांग्रेस ऐसा कर रही है।