Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
10 killed as Gunmen attack villages in NVV Nigeria-नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने की 10 लोगों की हत्या - Sabguru News
होम Headlines नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने की 10 लोगों की हत्या

नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने की 10 लोगों की हत्या

0
नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने की 10 लोगों की हत्या

लागोस। पश्चिमी अफ्रीकी देश नाइजीरिया के उत्तर पश्चिमी राज्य काट्सिना में बंदूकधारियों ने हमला कर कम से कम 10 लोगों को माैत के घाट उतार दिया है।

पुलिस प्रवक्ता गोम्बो ईशा ने बुधवार को बताया कि मंगलवार शाम 150 मोटरसाईकिलों पर सवार होकर बंदूकधारियों ने राज्य के साफना इलाके के दो गांवों गोबिरावा और सबावा पर हमला किया। उन्होंने कहा कि ‘डाकुओं’ ने कई जानवरों को मार डाला तथा निर्दाेष लोगों को मारने के बाद उनके कीमती सामान लेकर भी लूट ले गए।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस गश्ती दलों को घटनास्थल की ओर रवाना किया गया। पुलिस और हमलावरों के बीच गाेलीबारी भी हुई लेकिन बंदूकधारी भागने में सफल रहे। पुलिस हमलावरों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। इस साल की शुरूआत से ही बंदूकधारियों के इस प्रकार हमले की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

प्रभारी पुलिस महानिरीक्षक मोहम्मद अदामु ने कदुना राज्य में एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष की पहली तिमाही के दौरान अपराध से जुड़े मामलों में 1071 लोग मारे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि उत्तरी इलाके में हिंसा की सर्वाधिक घटनाएं हुई हैं जहां 767 लोग मारे गए जबकि उत्तर पश्चिम इलाके में 436 लोग मारे जा चुके हैं।