Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
IPL 2019 : Chennai Super Kings top points table, beat Delhi Capitals by 80 runs-IPL 2019 : महेन्द्र सिंह धोनी के कमाल से टॉप पर पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स - Sabguru News
होम Breaking IPL 2019 : महेन्द्र सिंह धोनी के कमाल से टॉप पर पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स

IPL 2019 : महेन्द्र सिंह धोनी के कमाल से टॉप पर पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स

0
IPL 2019 : महेन्द्र सिंह धोनी के कमाल से टॉप पर पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नाबाद 44 रन की तूफानी पारी और कमाल की दो स्टंपिंग तथा लेग स्पिनर इमरान ताहिर के चार और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा के तीन विकेटों की बदौलत गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को बुधवार को आसानी से 80 रन से पीटकर आईपीएल-12 की तालिका में चोटी का स्थान फिर से हासिल कर लिया।

चेन्नई ने सुरेश रैना (59) के शानदार अर्धशतक और ओपनर फाफ डू प्लेसिस (39) की उपयोगी तथा कप्तान धोनी (नाबाद 44) की आक्रामक पारी से बेहद धीमी शुरुआत से उबरते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 179 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को मुकाबले में कहीं खड़े नहीं होने दिया। दिल्ली के पास धोनी की कप्तानी और स्पिनरों का कोई जवाब नहीं था। दिल्ली 16.2 ओवर में 99 रन ही बना सकी।

चैंपियन चेन्नई की 13 मैचों में यह नौंवीं जीत है और उसने 18 अंकों के साथ तालिका में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। दिल्ली की 13 मैचों में यह पांचवीं हार है और वह तालिका में दूसरे स्थान पर आ गयी है। दिल्ली के 16 अंक हैं।

आईपीएल के महारथी बल्लेबाज रैना ने अपने रंग में लौटते हुए 37 गेंदों पर 59 रन में आठ चौके और एक छक्का लगाया। डू प्लेसिस ने 41 गेंदों पर 39 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए। पिछले मैच में बुखार के कारण बाहर रहे धोनी ने इस मैच में लौटते हुए मात्र 22 गेंदों पर नाबाद 44 रन में चार चौके और तीन छक्के उड़ाए। आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 10 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 25 रन की शानदार पारी खेली।

रैना ने आईपीएल में अपना 37वां अर्धशतक बनाया। चेन्नई ने मुकाबले में काफी धीमी शुरुआत से उबरते हुए चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। ओपनर शेन वाटसन खाता खोले बिना जब चौथे ओवर में आउट हुए तो चेन्नई का स्कोर मात्र चार रन था।

रैना ने डू प्लेसिस के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े लेकिन इस दौरान रन गति धीमी रही। डू प्लेसिस जब 14वें ओवर में आउट हुए तो टीम का स्कोर 87 रन था और उसके 150 तक पहुंचने की उम्मीद नजर नहीं आ रही थी लेकिन धोनी और जडेजा ने आखिरी पांच ओवरों में काफी तेज बल्लेबाजी की।

रैना 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर टीम के 102 के स्कोर पर आउट हुए लेकिन इसके बाद चेन्नई ने आखिरी 51 ओवर में 77 रन ठोक डाले। जडेजा 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर 145 के स्कोर पर आउट हुए। धोनी ने इसके बाद 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर क्रिस मौरिस पर छक्का मारा और अंतिम ओवर में ट्रेंट बोल्ट की आखिरी दो गेंदों पर छक्के उड़ाकर टीम को 179 तक पहुंचा दिया।

अंतिम ओवर में 21 रन पड़े। दिल्ली की तरफ से जगदीश सुचित ने 28 रन पर दो विकेट लिए। मौरिस और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।