Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
BJP credits PM Modi's diplomacy for listing of Masood Azhar as a global terrorist-मसूद पर प्रतिबंध मोदी की कूटनीति की सफलता : भाजपा - Sabguru News
होम Delhi मसूद पर प्रतिबंध मोदी की कूटनीति की सफलता : भाजपा

मसूद पर प्रतिबंध मोदी की कूटनीति की सफलता : भाजपा

0
मसूद पर प्रतिबंध मोदी की कूटनीति की सफलता : भाजपा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किए जाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देते हुए गुरुवार को कहा कि यह उनकी कुटनीतिक सफलता का द्योतक है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने यहां भाजपा मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में यह महत्वपूर्ण उपलब्धि है। हर भारतीय के लिए यह गर्व का अवसर है। इसके लिए पूरे देश ने सरकार और प्रधानमंत्री की बहुत सराहना की है। उन्होंने कहा कि जब देश जीतता है तो हर नागरिक जीतता है।

भाजपा नेताओं ने इस मुद्दे पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों कि आलोचना करते हिुए कहा कि दुख की बात यह है कि पूरे देश के लिए जो गर्व और सराहना की बात है विपक्ष के कुछ मित्र उसकी भी प्रशंसा नहीं कर रहे है। उन्होंने कहा कि विपक्ष इसे भी राजनीतिक मुद्दे की तौर पर देख रहा है।

जेटली ने विपक्ष से सकारात्मक भूमिका निभाने की अपील करते हुए कहा कि जिस प्रयास में देश दस साल से लगा था उसमें कल सफलता मिली है। देश में यह परिपार्टी रही है कि विदेश नीति और सुरक्षा नीति के संदर्भ में सभी एकजुट रहते हैं लेकिन उस परंपरा को तोड़ेने का सिलसिला पिछले कुछ दिनों से चल रहा है। देश को जो गौरव प्राप्त हुआ है उसमें विपक्ष भी सकारात्मक भूमिका निभाए।

संयुक्त राष्ट्र द्वारा मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किये जाने में पुलवामा हमले का उल्लेख नहीं होने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि विपक्ष को यह जानकारी होनी चाहिये कि लिस्टिंग किसी आतंकी का बायोडाटा नहीं होता है। जेटली ने कहा कि यह सर्व विदित है कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने जो प्रयास किए उसी के फलस्वरुप मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया गया।

सवालों के जवाब में जेटली ने कहा कि यह गर्व की बात है कि इस चुनाव में राष्ट्रवाद एक मुद्दा है। इसमें रक्षात्मक होने की क्या बात है बल्कि यह शर्म की बात है कि विपक्षी दल यह मानते हैं कि राष्ट्रवादी को चुनावी मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए। सीतारमण ने कहा कि आतंकवाद के प्रति ‘जीरो टालरेंस’ की सरकार की नीति सफल साबित हुई है।